आज इन 6 राशि वालों का भरपूर साथ देगी किस्मत, शानदार समय का आनंद लेंगे

हम आपको शनिवार 17 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 17 April 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज भाग्य का को पूरा पूरा साथ मिलने वाला है। कार्यों में विघ्न-बाधाओं के संकेत प्राप्त हो रहे हैं। अत्यधिक व अनावश्यक खर्च से बचें। चिंता व अशांति का माहौल परेशान कर सकता है। पुराने मामले सुलझ सकते हैं। बिजनेस को लेकर नई योजना बन सकती है। प्रेम जीवन में मधुरता बनी रहेगी। पत्नी के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आप एक बेहतरीन जीवनसाथी होने की खुशकिस्मती को शिद्दत से महसूस कर पाएंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज अपने करियर के विषय में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। आप ऊर्जावान और शांत महसूस करेंगे। नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। इस दिन को एक शक्ति दिवस के रूप में उपयोग करें ताकि आप उन सभी कार्यों को पूरा कर सकें जो आप अगले दिन के लिए छोड़ रहे हैं। पति-पत्नी के बीच के मतभेद दूर होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अपने परिवार की भावनाओं को समझकर अपने गुस्से पर काबू रखें। माता पिता का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन के लिए सुख का दिन है। काम टालने की आदत परेशानी में डाल सकती है। निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा न करें। संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है। अपनी आर्थिक स्तिथि को मजबुत करने के लिए कई तरह के नए विकल्प खोजने होंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप अपने और परिवार के आय-व्यय का विशेष ध्यान रखें। एक नया खेल शुरू करने और उसे अपनाने के लिए एक अच्छा दिन है। आज रुपए-पैसे के हालात और उससे जुड़ी समस्याएं तनाव का कारण साबित हो सकती हैं। आज आप काफी पैसे बना सकते हैं, लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें। आपको थोड़ा व्यायाम करने की आवश्यकता है। वाणी पर सयंम रखें और जहां तक हो सके अफ़वाह से बचें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज लाभ की बंपर प्राप्ति होगी। इंटरनेट के जरिए कोई भी रिलेशन बनाते समय सावधानी रखें। कारोबार के रीजन में काफी बड़े आप लोगों को मदद मिलने वाला है जो तुमने सोचा भी नहीं होगा। योजना बनाकर कोई नया काम शुरू करेंगे, इससे फायदा होगा। यात्रा से धन लाभ हो सकता है। गलत राह पर चलने से बचें। किसी को पैसा उधार देने से भी आज आपको बचना चाहिए। साझेदारों के साथ सम्बंध अच्छे रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कोई भी निर्णय लेने से पहले ठण्डे दिमाग से सोचें। जीवन के प्रति आज आपकी सकारात्मक सोच कोई नई उपलब्धि दिला सकती है। किसी से पहली बार मुलाकात लाभदायक रहेगी। कुछ ज़रूरी योजनाएं क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुंचाएंगी। खान-पान का विशेष ध्यान बनाए रखें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। परन्तु माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप कोई नया काम में बारे में सोच सकते है। अपने कार्य को करवाने के लिए किसी से सिफारिश करनी पड़ेगी। सोच-समझकर ही कोई निर्णय लें। जीवनसाथी की सेहत की चिंता सताएगी। कोई पुरानी बीमारी परेशान कर सकती है। मन पसंद भोजन की प्राप्ति होगी। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। परिवार में किसी से अनबन हो सकती है। सहकर्मियों से बातों में नर्मी लाएं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपके अटके हुए काम पूरे होंगे। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें। आपके लिए आज का दिन अच्छा रहने के संकेत मिल रहे हैं। बिजनेस में बड़े सौदे हो सकते हैं। स्टूडेंट्स को सफलता मिलेगी। कानूनी मामलों में सफलता मिल सकती है। रूका हुआ पैसा मिल सकता है। परिवार वालों के साथ काफी अच्छा समय व्यतीत कर पायेंगे। आज का दिन किसी भी प्रकार के ऋण आवेदन के लिये बड़ा ही शुभ है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वालों को हिम्मत रखनी पड़ेगी तभी आप अच्छा कार्य करने में सफल रह सकते हैं। सतर्कता से काम करें। कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने के लिए बड़ों की राय जरुर लें। आज आपको अपने काम करते वक्त धैर्य बनायें रखने की जरुरत है। आज किसी को पैसे उधार देने से बचें। आज जीवनसाथी के साथ घर पर समय बीतेगा। सिंगल लोगों को पार्टनर मिल सकता है। पति-पत्नी के बीच मन-मुटाव हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके मान सम्मान में वृद्धि हो सकती है। जिस किसी से आप मिलेंगे उसके स्वभाव में विनम्रता, मधुरता तथा मेल-जोल की झलक दिखाई देगी, जिससे आपके सभी कार्य बनते जाएंगे। सुख-सुविधाओं पर खर्च ज्यादा होगा। पति-पत्नी में दूरियां बढ़ सकती हैं। आप अपने कार्यक्षेत्र का सफलतापूर्वक विस्तार करेंगे। सकारात्मक महसूस करते हैं और आप अपने प्रियजन के साथ कुछ शानदार समय का आनंद लेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी। आज किसी के साथ बातचीत में कमी होने के चलते कोई बड़ी परेशानी खड़ी हो सकती है, लेकिन मिल-बैठकर बातें करने से चीजें ठीक भी की जा सकती हैं। आज नये कार्यों में रुचि बढ़ेगी, जिससे आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा। माता-पिता आपके कार्यों से प्रसन्न रहेंगे। जीवन में नए व्यक्तियों से मिलकर आप लोगों को अच्छा खासा खुशी मिल सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप किसी खास व्यक्ति से मिल सकते हैं। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आज के दिन अपने जीवनसाथी के साथ कुछ वक्त जरूर बिताएं। ऐसा करने से आपको बहुत सुकून मिलेगा। अपनी ख़ुशियों को दूसरों के साथ साझा करना आपकी सेहत को भी बेहतर करेगा। बिजनेस में लाभ होगा। आय के स्त्रोत बढ़ने के योग बन रहे हैं। व्यवसाय में साझेदारी के काम से लाभ होगा। आर्थिक स्तर में सुधार होगा।

आपने Rashifal 17 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें। नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 April 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Leave a Comment