Home Political Samachar छत्तीसगढ़ में पूंजी निवेश का इच्छुक है सिंगापुर : मुख्यमंत्री से सिंगापुर...

छत्तीसगढ़ में पूंजी निवेश का इच्छुक है सिंगापुर : मुख्यमंत्री से सिंगापुर के महावाणिज्य दूत की सौजन्य मुलाकात

रायपुर.  रोजगार के नये अवसरों के सृजन और राज्य के औद्योगिक विकास के लिए छत्तीसगढ़ सरकार की उद्योग हितैषी नीतियों से प्रभावित होकर सिंगापुर ने यहां पूंजी निवेश के लिए अपनी दिलचस्पी दिखाई है।
वाणिज्य और उद्योग विभाग के अधिकारियों ने आज यहां बताया कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से उनके निवास में सौजन्य मुलाकात के दौरान सिंगापुर सरकार के भारत स्थित महावाणिज्य दूत (कौंसुलेट जनरल) श्री अजीत सिंह ने स्मार्ट शहरों के विकास, इलेक्ट्रॉनिक्स तथा लॉजिस्टिक्स और वेयर हाऊसिंग के क्षेत्र में सिंगापुर को छत्तीसगढ़ सरकार के साथ पार्टनरशिप करने में काफी खुशी होगी। मुख्यमंत्री ने उनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए उनके प्रति आभार प्रकट किया। डॉ. सिंह ने उन्हें छत्तीसगढ़ की भौगोलिक, सामाजिक, आर्थिक और औद्योगिक विशेषताओं की जानकारी दी और बताया कि विगत 14 वर्ष में राज्य ने कोर सेक्टर के उद्योगों में काफी पूंजी निवेश आकर्षित किया है। मध्य भारत में स्थित छत्तीसगढ़ लौह अयस्क और स्टील का बड़ा उत्पादक है। उन्होंने सिंगापुर के वाणिज्य महादूत को यह भी बताया कि छत्तीसगढ़ ने लॉजिस्टिक्स के क्षेत्र में भी हाल के वर्षों में काफी प्रगति की है और हमारी सरकार ने हाल ही में लॉजिस्टिक्स पार्क पॉलिसी भी जारी की है। डॉ. रमन सिंह ने चर्चा के दौरान उनसे कहा कि अधोसंरचना विकास और सर्विस सेक्टर को बढ़ावा देना भी हमारी नीतियों में शामिल है।
अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश के दौरे पर आए सिंगापुर के महावाणिज्य दूत ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के अलावा वाणिज्य और उद्योग मंत्री श्री अमर अग्रवाल, मुख्य सचिव श्री अजय सिंह से भी सौजन्य मुलाकात की। इन अवसरों पर वाणिज्य और उद्योग विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह और छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम के प्रबंध संचालक श्री सुनील मिश्रा भी मौजूद थे। सिंगापुर के महावाणिज्य दूत श्री अजीत सिंह ने प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी अलग-अलग बैठकों में सिंगापुर और छत्तीसगढ़ के बीच व्यापार-वाणिज्य के विकास की संभावनाओं पर विचार-विमर्श किया। उन्होंने कई प्रतिनिधि मंडलों से भी बातचीत की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments