प्रधानमंत्री की सभा : तीन शहरों में बन रहे डेढ़ लाख फूड पैकेट, नाश्ते में 14 हजार किलो हलवा

दुर्ग/भिलाई.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 14 जून काे सभा में आने वाले लोगों के लिए अक्षयपात्र में भोजन पैकेट तैयार किए जा रहे हैं। सभास्थल में दुर्ग जिले से करीब एक लाख लोगों की भीड़ जुटने की उम्मीद है। संभाग के अन्य जिलों से लगभग 50 हजार लोगों के आने की संभावना है। सभास्थल पर जुटने वाली भीड़ के लिए अक्षय पात्र में डेढ़ लाख भोजन के पैकेट तैयार किए जा रहे हैं। पैकेट में 6 पूड़ी के साथ हलवा और अचार रहेगा। इससे पहले पूड़ी के साथ सब्जी देने का फैसला किया गया था लेकिन गर्मी के मौसम में सब्जी की पैकिंग के कई घंटे बाद खराब होने की संभावना के कारण अब हलवा पूड़ी और अचार के पैकेट तैयार किए जा रहे हैं। यानी अक्षय पात्र में लगभग 9 लाख पूड़ियां तली जाएंगी।

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भिलाई आगमन पर जिले के करीब 50 हजार हितग्राहियों को शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। भिलाई में सभा के दौरान पीएम आवास, पंजीकृत श्रमिकों को साइकिल, सिलाई मशीन, बीमा कार्ड, टूल किट, ई-रिक्शा की चाबी दी जाएगी। किसानों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ
दिया जाएगा।

दिव्यांग इरफान को पीएम देंगे ई रिक्शा की चाबी

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भिलाई में आयोजित सभा के दौरान मंच से लुचकी पारा दुर्ग के इरफान खान को ई रिक्शा की चाबी देंगे। श्रम विभाग ने इरफान को ई रिक्शा के लिए लोन दिलाया गया है। जिले की श्रम अधिकारी श्रद्धा केशरवानी ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान मंच से पीएम इरफान को ई रिक्शा की चाबी देंगे।

भिलाई की कविता को प्रोत्साहित करेंगे पीएम

-रामनगर सुपेला की दिव्यांग कविता शर्मा को सिविल सर्विसेस परीक्षा की तैयारी के लिए पीएम के हाथों 30 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि देंगे। समाज कल्याण बोर्ड की योजना के तहत कविता को राशि मिलेगी। दिव्यांग होने के बावजूद कविता ने यूपीएससी की परीक्षा दी थी। प्रधानमंत्री मंच पर कविता से संवाद करते हुए प्रोत्साहित करेंगे।

– सुबह चना-मुर्रा, बिस्कुट और केले का नाश्ता: ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले लोगों को सुबह 7 बजे से बसों में भिलाई के लिए रवाना किया जाएगा। यात्री बसों में नाश्ता परोसा जाएगा। नाश्ते के पैकेट में चना मुर्रा, बिस्कुट और केला दिया जाएगा।

– मठा के 3 लाख पाउच बंटेंगे: गर्मी और उमस को देखते हुए पानी पाउच के अलावा लगभग 3 लाख मठा के पैकेट बांटे जाएंगे।

भोजन के पैकेट तैयार करने में लग रहा यह सामान…

– 12 हजार किलो आटा।
– 02 हजार किलो सूजी।
– 04 हजार किलो शक्कर
– 06 हजार लीटर तेल।
– 01 लाख पैकेट आचार।
– 600 किलो किशमिश।

– सभास्थल के पास पीवीसी की 25 पानी टंकियां लगाई गई हैं। टंकियों में 5 सौ से एक हजार लीटर पानी भरा जा सकता है। हर टंकी में 5 से 10 नल लगाए गए हैं।

रायपुर से 20 हजार जाएंगे, 1600 निकालेंगे बाइक रैली

– प्रधानमंत्री मोदी के रायपुर-भिलाई प्रवास को भव्यता देने पार्टी नेताओं ने व्यापक तैयारी पर चर्चा की। कार्यक्रम की तैयारी को लेकर अध्यक्ष राजीव अग्रवाल ने रायपुर जिले के पदाधिकारियों की बैठक ली।

– तय किया गया कि राजधानी से 20000 से अधिक कार्यकर्ता भिलाई जाएंगे। युवा मोर्चा के कार्यकर्ता 1600 मोटर सायकल से रैली के रूप में सुबह 7 बजे एकात्म परिसर से रवाना होंगे।
– उधर दुर्ग में राष्ट्रीय महामंत्री भाजपा सरोज पाण्डेय ने प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम के निमंत्रण पत्र पीले चावल के साथ लोगों को बांटे।

Leave a Comment