पाकिस्तानी महिला एजेंट को आर्मी का यह जवान सोशल मीडिया के जरिए भेज रहा था महत्वपूर्ण जानकारियां, इंटेलिजेंस ने धरदबोचा

पाकिस्तान एजेंसियों की सोशल मीडिया पर फेक आईडी बनाकर भारत की महत्वपूर्ण जानकारियां भारतीय जवानों से हासिल करने का मामला कई बार सामने आया है। हाल ही में ऐसा ही एक मामला पाकिस्तान की सीमा से लगे राजस्थान से आया है। यहां पर एक भारतीय सेना का जवान पाकिस्तान की महिला आईएसआई एजेंट को भारतीय सीमा की महत्वपूर्ण जानकारियां साझाा कर रहा था। जिसे बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

 

खुफियां जानकारी के बदले मिलता था पैसा

पाकिस्तान की सीमा से लगे राजस्थान में पदस्थ एक सैनिक पाकिस्तान की आईएसआई एजेंट को सोशल मीडिया के महत्वपूर्ण जानकारियों भेज रहा था। जिसे इंटेलिजेंस ने जोधपुर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए सैनिक की पहचान ओडिशा निवासी विचित्र बेहरा के रूप में हुई है। जिस पर सीक्रेट्स एक्ट की धारा 3 के तहत हिरासत में लिया गया है। इंटेलिजेंस के एक अधिकारी ने यह बताया की भारतीय सैनिक विचित्र बेहरा सोशल मीडिया के माध्यम से खुफियां जानकारी को पाकिस्तान महिला एजेंट को भेज रहा था। जानकारी के बदले वह उनसे पैसे भी लेता था। सेनिक विचित्र बेहरा सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तान की महिला एजेंट के संपर्क में आया था। उन्होंने यह भी बताया की महिला द्वारा सैनिक को भेजे गए सवालों की जांच करते हुए यह पाया गया कि वह पाकिस्तानी इंटेलिजेंस की सदस्य है।

बताया जा रहा है कि एक अन्य सैनिक को भी इस मामले में हिरासत में लिया गया था लेकिन उसके पास से कोई पुख्ता सबुत हासिल नही होने पर उसे छोड़ दिया गया। भारतीय सेना का यह जवान पाकिस्तानी महिला को व्हाट्स एक के माध्मम से भी जानकारियों भेज रहा था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments