जब शादी के 6 साल बाद भी नहीं हुआ बच्चा तो परिवार ने देवर के साथ सोने को मजबूर किया, मना करने पर

राजस्थान के जैसलमेर के एक गांव की घटना सामने आई है इस घटना को हम बेहद ही शर्मनाक घटना कह सकते हैं। यहाँ एक महिला ने पुलिस को जानकारी देते हुए कहा की उसकी शादी को छ साल हो चुके है। लेकिन उसके कोई बच्चा नहीं है, उसके पति में शायद कोई प्रॉब्लम हो सकती है लेकिन डॉक्टरों को जांच करवाने के बजाए ससुरालवालों ने मेरे देवर के साथ सोने के लिए कहा है।

मैं बहुत बार मना कर चुकी हूँ लेकिन ससुरालवाले मानने को तैयार नहीं है, मैं जब भी मना करती हूँ मेरे साथ काफी गलत काम किया जाता है। मैं परेशान हूँ और पुलिस की मदद चाहती हूँ।

महिला पिछले एक साल से हो रही है तंग

महिला ने कहा की मैं बच्चा पैदा नहीं कर सकती या फिर मेरे पति यह तो डॉक्टर ही बतायेंगे लेकिन ससुरालवाले मुझे बाँझ बोलते है और बार-बार बच्चे के लिए मेरे देवर के साथ सोने के लिए कहते है। मैं ऐसा गलत कृत्य कदापि नहीं कर सकती और मैंने अनेको बार पीहर में इस बात की शिकायत करी है। लेकिन बार-बार घर वाले समझकर मुझे वापस ससुराल भेज देते हैं।

पिछले एक साल से हर रात मेरे साथ गलत किया जाता है कभी देवर रे#प की कोशिश करता है तो कभी मेरे प्राइवेट पार्ट में चाक़ू डालता है लेकिन मैं यह सब सहन करते-करते तंग आ गई हूँ। अब मुझे न्याय चाहिए।

समाज के लोगों को कहा लेकिन सुनवाई नहीं

महिला ने कहा की उसने समाज के लोगों को भी इस बात की जानकारी दी लेकिन वहां पर भी उसकी बात सुनी नहीं गई शायद वह भी देवर के साथ सुलाना चाहते है लेकिन मैं मर जाऊँगा ऐसा नहीं करूंगी। मैं तंग आ चुकी, पुलिस ने महिला का ढांढस बांधते हुए कहा की वह आरोपियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करेगी लेकिन उससे पहले महिला जो कह रही है इसकी जांच भी जरूरी है।

डॉक्टरी जांच के लिए तैयार महिला

महिला ने कहा की अगर उसकी बात पर विश्वास नहीं हो रहा है तो डॉक्टरों से पूछ सकते हो और डॉक्टरी जांच करवा सकते है। उसके साथ कितनी घिनौनी हरकत होती है इसकी जानकारी आपको डॉक्टर दे देंगे।

महिला की जांच करवाई जा रही है और साथ में महिला द्वारा लगाये गए आरोपों की पुष्टि के लिए महिला के ससुरालवालों और पीहर के लोगों को भी पुलिस ने थाने में बुलाया है। पुलिस के अनुसार आरोपी गिल्टी साबित होते है तो उनपर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करवाई जायेगी।

आस-पास की जानकारी के लिए हमें फॉलो करें और इस जानकारी को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि समाज में ऐसे कुप्रथा वाले लोग सुधर पाए और उन्हें कानून का डर लगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *