सर्वे के अनुसार: प्रधानमंत्री पद के लिए आज भी सबसे लोकप्रिय नेता है नरेंद्र मोदी, जानिए सर्वे रिपोर्ट में मोदी सहीत अन्य नेताओं की लोकप्रियता 

इसी वर्ष देश में हुए लोकसभा के चुनाव में भाजपा को ऐतिहासिक बहुमत मिला था। भाजपा ने यह चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लड़ते हुए देश में भारी जीत हासिल की थी। जिसके बाद एक बार फिर नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली और विश्व के बड़े नेताओं में अपनी पहचान बनाई है। प्रधानमंत्री बनने के बाद अपनी सरकार की दुसरी पारी प्रांरभ करने वाले पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में लोकसभा चुनाव के लगभग 6 महिने बाद भी कोई कमी नही आई है। 21 अक्टुबर को महाराष्ट्र एवं हरियाणा विधानसभा का मतदान होगा। मतदान के पहले न्यूज एजेंसी आईएएनएस और सी-वोटर द्वारा किए गए सर्वे के मुताबिक आज भी मतदाता मोदी को पीएम पद के लिए सबसे लोकप्रिया मानता हैै। यह सर्वे हरियाणा और महाराष्ट्र में किया गया है।

PM मोदी की लोकप्रियता में कोई कमी नही 

महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा के चुनाव से पहले दोनो राज्यों में न्यूज एजेंसी आईएएनएस और सी-वोट द्वारा जनता के बिच पहुंचकर सर्वेक्षण किया। सर्वेक्षण में महाराष्ट्र के 19 हजार 489 लोगो से तथा हरियाणा के 10 हजार 61 लोगो से उनकी राय ली गई है। इस सर्वे के अनुसार हरियाणा में 71.6 फीसदी लोग तथा महाराष्ट्र के 65 फीसदी लोागे ने यह राय दी है कि प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे अच्छे उम्मीदवार नरेंद्र मोदी है। पीएम मोदी के अलावा अन्य नेता इस पद के लिए काफी पीछे है। सर्वेक्षण के मुताबिक हरियाणा में 7.6 फीसदी लोगो ने तथा महाराष्ट्र में 8.5 फीसदी लोगो ने प्रधानमंत्री पद के लिए राहुल गांधी का समर्थन किया है। इसी सर्वे के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री मनामोहन सिंह, सोनीया गांधी, ममता बनर्जी, मायावती, मुलायम तथा केजरीवाल प्रधानमंत्री पद के लिए लोकप्रियता के मामले में बहुत ही पीछे है। इसी सर्वेक्षण के अनुसार भाजपा नेता राजनाथ सिंह और नीतीन गडकरी भी पीएम पद की लोकप्रियता के मामले में मोदी से फिलहाल काफी दुर है।

Leave a Comment