फिल्मों से पहले कोयले की खदान में नौकरी करते थे अमिताभ बच्चन, पुराने दिन याद करके भर आये आंसू

सदी के महानायक, बॉलीवुड में शहन्शान अमिताभ बच्चन का जलवा अभी भी कायम है अमिताभ बच्चन का फिल्मी करियर सुपर डुपर हिट रहा ! अपने समय के सुपर स्टार अमिताभ बच्चन को आज भी दुनिया उतना ही पसंद करती थी जितना पहले समय में लोग उनके दीवाने थे ! इतनी उम्र होने के बाद भी लोग अमिताभ बच्चन की एक्टिंग के दीवाने है ! उन्होएँ एक से बढ़ कर एक सुपर ब्लास्ट फिल्में दी लेकीन इस मुकाम तक पहुंचे में उन्होंने खूब मेहनत की है तब जाकर इतने बड़े मुकाम पर पहुचे है !

फिल्म काला पत्थर की बात करें तो ये 1979 में रिलीज हुई थी. मूवी में अमिताभ बच्चन ने पूर्व नेवी कैप्टन का रोल किया था. जो कि अपना अतीत भुलाने के लिए फिल्म काला पत्थर की बात करें तो ये 1979 में रिलीज हुई थी. मूवी में अमिताभ बच्चन ने पूर्व नेवी कैप्टन का रोल किया था. जो कि अपना अतीत भुलाने के लिए कोयला खदान में काम करता है. फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा शशि कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा, संजीव कुमार, राखी, परवीन बाबी, नीतू सिंह, प्रेम चोपड़ा अहम में दिखे थे.

अमिताभ बच्चन की फिल्म काला पत्थर को 42 साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर बिग बी ने सोशल मीडिया पर खुद से जुड़ी रोचक जानकारी दी. अमिताभ ने अपनी पहली नौकरी का जिक्र किया जब वे कोयला खदान में काम करते थे.

काला पत्थर के 42 साल पूरे होने पर अमिताभ ने किया ये खुलासा

काला पत्थर मूवी के पोस्टर इमेज का कोलाज शेयर कर अमिताभ बच्चन ने लिखा- काला पत्थर को 42 साल पूरे हो गए हैं. ओह !!! काफी समय हो गया.. और इस फिल्म से मेरे काफी सारे पर्सनल अनुभव जुडे हैं. जब मैं अपनी कलकता कंपनी में कोल डिपार्टमेंट में काम करता था, फिल्मों में आने से पहले मेरी पहली नौकरी. धनबाद और आसनसोल में कोयला खदानों में वास्तव में काम करना.

फिल्म काला पत्थर की बात करें तो

ये 1979 में रिलीज हुई थी. मूवी में अमिताभ बच्चन ने पूर्व नेवी कैप्टन का रोल किया था. जो कि अपना अतीत भुलाने के लिए कोयला खदान में काम करता है. फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा शशि कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा, संजीव कुमार, राखी, परवीन बाबी, नीतू सिंह, प्रेम चोपड़ा अहम रोल में दिखे थे. इस एक्शन ड्रामा को यश चोपड़ा ने डायरेक्ट और प्रोड्यूस किया था. स्क्रीनप्ले सलीम-जावेद ने लिखा था.

ये फिल्म क्रिटिक्स को काफी पसंद आई थी.

इसे कल्ट मूवीज में शामिल किया जाता है. अपने एक पुराने इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन ने बताया था कि वे फिल्मों में आने से पहले माइन्स में काम करते थे. उन्होंने कहा था- कम लोग जानते हैं कि मेरी पहली नौकरी 1962 में कोलकाता में थी. मैंने 7-8 साल तक कोयला खदान में काम किया है. पिछले साल कौन बनेगा करोड़पति में भी बिग बी ने एक कंटेस्टेंट संग बातचीत में कोयला खदान मं काम करने का जिक्र किया था. अमिताभ बच्चन ने फिल्म सात हिंदुस्तानी से एक्टिंग डेब्यू किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *