Home ख़बर जरा हटकर 30 साल मेहनत कर किसान ने बनाई 3 किमी लंबी नहर, आनंद...

30 साल मेहनत कर किसान ने बनाई 3 किमी लंबी नहर, आनंद महिंद्रा ने खुश होकर भेंट किया ट्रैक्टर

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एक किसान की मेहनत से खुश होकर उसे एक ट्रैक्टर तोहफे में दिया है। इस किसान ने अपने खेते के पास एक नहर बनाई थी। ताकि फसलों को आसानी से पानी मिल सके और इस किसान की ये मेहनत देख आनंद महिंद्रा ने उसे एक ट्रैक्टर भेंट किया है। वहीं ये ट्रैक्टर पाकर ये किसान बेहद ही खुश है और उसका सपना पूरा हो गया है।

क्या है पूरा मामला

बिहार के गया के लहथुआ इलाके में रहने वाले लौंगी भुइयां ने अकेले तीन किलोमीटर लंबी नहर बनाई है। इस नहर को बनाने के लिए लौंगी भुइयां ने अपने जीवन के 30 साल लगाए हैं। वहीं जैसे ही ये बात महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा को पता चली तो उन्होंने बिना कोई देरी किए लौंगी भुइयां को एक ट्रैक्टर दे दिया।

लौंगी भुइयां की और से बनाई गई तीन किमी लंबी नहर की जानकारी एक ट्वीट यूजर के जरिए आनंद महिंद्रा तक पहुंची थी। दरअसल ट्विटर पर रोहिन कुमार नाम एक यूजर ने आनंद महिंद्रा को टैग करते हुए एक ट्वीट किया था। जिसमें रोहिन कुमार ने लिखा था कि गया के किसान लौंगी ने अपने ज़िंदगी के 30 साल लगाकर एक नहर खोद दी। उन्हें अभी भी कुछ नहीं चाहिए, सिवा एक ट्रैक्टर के। उन्होंने मुझसे कहा है कि अगर उन्हें एक ट्रैक्टर मिल जाए तो उनको बड़ी मदद हो जाएगी।”

इस ट्वीट के जवाब में आनंद महिंद्रा ने प्रतिक्रिया भी दी और लिखा कि मुझे लगता है की उनकी नहर ताजमहल या पिरामिड के बराबर प्रभावशाली है। यह हमारे लिए गर्व की बात होगी कि वे हमारे ट्रैक्टर का इस्तेमाल करें। साथ में ही आनंद महिंद्रा ने यूजर से लौंगी भुइयां से जुड़ी जानकारी भी मांगी। ताकि उनकी टीम लौंगी भुइयां तक पहुंच सके और उन्हें ट्रैक्टर दे सके।

जाहिर की अपनी खुशी

ट्रैक्टर पाकर लौंगी भुइयां ने काफी खुशी जाहिर की और कहा कि मैं बहुत खुश हूं। मैंने इसे पाने का कभी सपना नहीं देखा था। वहीं ट्रैक्टर देने पर आनंद महिंद्रा ने कहा कि अगर बिहार में 3 दशक में 3 किलोमीटर लंबी नहर खोदने वाले किसान महिंद्रा ट्रैक्टर का इस्तेमाल करते हैं तो ये एक सम्मान की बात होगी।

आपको बता दें कि एक ट्रैक्टर की कीमत 6 लाख रुपए से शुरू होती है। इसलिए एक किसान के लिए ट्रैक्टर लेना कोई आसान बात नहीं है। इसे लेने के लिए पूरे जीवन की कमाई लग जाती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments