Home Political Samachar भारतीय क्रिकेटरों की बेशर्मी के बीच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को आई शर्म- IPL...

भारतीय क्रिकेटरों की बेशर्मी के बीच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को आई शर्म- IPL छोड़ा, लिखा-लोग मर रहे …

बीते साल कोरोना संक्रमण की पहली लहर आने पर मोदी सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन किया। तो उस दौरान आईपीएल का आयोजन देश में नहीं हो पाया था।

इस बार कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर, पहले से भी ज्यादा खतरनाक है। लेकिन देश में आईपीएल मैच खेले जा रहे हैं। जिसके लिए मोदी सरकार की दुनियाभर में खिल्ली उड़ रही है।

अब खबर सामने आ रही है कि आईपीएल फ्रेंचाइजी में फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी एंड्रयू टॉय ने टीम छोड़कर ऑस्ट्रेलिया की वापसी कर ली है।

एंड्रयू टॉय राजस्थान रॉयल्स टीम के तेज तर्रार गेंदबाज के तौर पर जाने जाते हैं।

आईपीएल छोड़ कर ऑस्ट्रेलिया वापिस जाने वाले एंड्रयू टॉय ने इस मामले में हैरानी जाहिर करते हुए कहा है कि एक तरफ भारत में मरीज अस्पतालों में मूलभूत सुविधाओं के अभाव में दम तोड़ रहे हैं। वहीँ दूसरी तरफ आईपीएल की फ्रेंचाइजियां पानी की तरह पैसा बहा रही है।

इसके साथ ही एंड्रयू टॉय ने यह भी कहा है कि भले ही एक खिलाड़ी के रूप में हम पूरी तरह से सुरक्षित हैं। लेकिन क्या वे आगे भी सुरक्षित रहने वाले है।

स्वास्थ्य अव्यवस्था और असुविधाएं की वजह से अस्पतालों में भर्ती लोगों का इलाज नहीं हो पा रहा है। यह कंपनियां और फ्रेंचाइजी इतने पैसे कैसे खर्च कर रही हैं।

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर एंड्रयू टॉय का कहना है कि अगर इस खेल की वजह से महामारी के दौरान लोगों के जीवन में तनाव कम होता है। तब भी इस खेल को जारी रखने की बात समझ में आती है। लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं है।

गौरतलब है कि देश में चल रहे आईपीएल का आयोजन बड़े बड़े पूंजीपतियों द्वारा करवाया जाता है।

लेकिन देश में आए कोरोना महा संकट में बहुत ही कम पूंजीपति मदद के लिए सामने आए हैं। मोदी सरकार के करीबी पूंजीपतियों के नाम इनमें शामिल नहीं है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments