Home Political Samachar भाजपा प्रत्याशी की कार मिली EVM मशीन, वीडियो वायरल से दिल्ली तक...

भाजपा प्रत्याशी की कार मिली EVM मशीन, वीडियो वायरल से दिल्ली तक हड़कंप

असम में गुरुवार को विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के बाद एक निजी कार में ईवीएम पाये जाने के बाद विवाद खड़ा हो गया है। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक कार में ईवीएम मशीन रखी है। वीडियो वायरल होने के बाद ईवीएम को लेकर सियासत एक बार फिर गरमा गई है।

यह कार असम के पथरकंडी विधानसभा सीट के बीजेपी उम्मीदवार कृष्‍णेंदु पॉल की बताई जा रही है। सफ़ेद रंग की इस बोलेरो कार का नंबर AS10 B 0022 है और इसमें एक ईवीएम रखी हुई है। असम प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा ने ईवीएम मिलने की घटना पर चुनाव आयोग से इस मामले में तुरंत कार्रवाही करने की मांग की है। इसके अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर चुनाव आयोग से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

modi shah

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा “हर बार निजी गाड़ियों में ईवीएम ले जाने के वीडियो सामने आते हैं, उनमें कुछ चीजें कॉमन हैं। निजी गाड़ियां बीजेपी उम्मीदवारों और उनके सहयोगियों की होती हैं। वीडियो को घटना बताकर खारिज कर दिया जाता है। बीजेपी अपने मीडिया तंत्र का इस्तेमाल उन लोगों पर आरोप लगाने के लिए करती है, जिन्होंने वीडियो को उजागर किया। तथ्य यह है कि इस तरह के कई मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन इनके बारे में कुछ नहीं किया जा रहा है।”

कांग्रेस महासचिव ने एक अन्य ट्वीट में आगे लिखा “चुनाव आयोग को इन शिकायतों पर निर्णायक रूप से कार्रवाई करने और ईवीएम से जुड़े मामलों के पुनर्मूल्यांकन की जरूरत है। सभी राष्ट्रीय दलों को इन मामलों पर ध्यान देना चाहिए।” प्रियंका ने इसके साथ वायरल हो रहे उस वीडियो को भी शेयर किया है।

गुरुवार को असम की 39 सीटें पर मतदान हुए। इस दौरान 73.45 लाख मतदाताओं में से 74.69 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। राज्य की जिन 39 सीटों पर वोट डाले गए उनमें 26 महिलाओं सहित 345 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इसके अलावा कई मतदान केन्द्रों में ईवीएम में गड़बड़ी की बात भी सामने आई थी। चुनाव आयोग के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार सुबह के समय करीमगंज, कछार, कार्बी आंग्लॉन्ग, होजई, नागांव, मोरीगांव, दरिवा जिलों के कुछ मतदान केंद्रों से ईवीएम की गड़बड़ी की खबरें आई थीं, लेकिन इसे ठीक करा दिया गया और फिर निर्बाध रूप से मतदान जारी रहा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments