बीजेपी पर TMC कार्यकर्ताओं से मारपीट का आरोप, मतदान के बीच

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ लगी हुई है। मतदान जोरों से जारी है। इसी बीच खबर आई है कि बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने TMC कार्यकर्ताओं से मारपीट की है। ऐसा आरोप TMC की ओर से लगाया गया है। TMC ने इसकी चुनाव आयोग को शिकायत करने की बात कही है।

पश्चिम बंगाल और असम में आज यानी गुरुवार को दूसरे चरण के तहत मतदान डाले जा रहे हैं। बंगाल और असम में सुबह सात बजे से ही वोटिंग शुरू हो गई और वोट डालने के लिए मतदाता सुबह से ही कतारों में खड़े दिखे। बंगाल में जहां टीएमसी की सीधी लड़ाई भाजपा से है, तो असम में भाजपा को अपनी सरकार को बचाए रखने की चुनौती है। सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार के दौरान अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। बंगाल में इस चरण में सबकी नजरें हाई प्रोफाइल नंदीग्राम सीट पर टिकी हैं, जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने पूर्व सहयोगी एवं भाजपा प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ मैदान में हैं।

पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान हो रहे हैं. बंगाल में 30 सीटों पर वोटिंग है, जिसमें 75 लाख मतदाता 191 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. इस फेज में सबकी नजरें हाई प्रोफाइल नंदीग्राम सीट पर टिकी है. यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने पूर्व सहयोगी और भाजपा प्रत्याशी शुवेंदू अधिकारी के खिलाफ मैदान में हैं. अधिकारियों ने बताया कि निर्वाचन आयोग ने सभी 10,620 मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया है और केंद्रीय बलों की करीब 651 कंपनियों को तैनात किया गया है. नंदीग्राम में धारा 144 लागू है.

modi shah

वहीं, असम में 39 सीटों पर होने जा रहे मतदान में पांच मंत्रियों, (विधानसभा) उपाध्यक्ष और कुछ अहम विपक्षी नेताओं के राजनीतिक तकदीर का फैसला होगा. इस चरण में 26 महिलाओं समेत 345 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.

Leave a Comment