Home राष्ट्रीय लॉकडाउन में बार-बालाओं के लगे ठुमके, ये सब देखते रहे नीतीश कुमार...

लॉकडाउन में बार-बालाओं के लगे ठुमके, ये सब देखते रहे नीतीश कुमार के SP- कलेक्टर

बिहार सरकार ने पूरे राज्य फैल रहे कोरोना के चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन लगाया है। लोगों को बेवजह घर से निकलने की मनाही है। लेकिन, बेतिया में प्रशासन की नाक के नीचे सरकार के आदेश का खुल्लमखुल्ला उल्लंघन होता रहा। रविवार देर रात एक शादी समारोह में बार बालाएं ठुमके लगाती रहीं और बाराती समेत सैकड़ों लोग अधिक लोग अश्लील धुनों में मगन रहे। ना ही चेहरे पर मास्क और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और ना ही प्रशासन का डर।

मामला पिपरासी प्रखंड बहरिस्थान का है। कटकी पुलिस चौकी से महज 500 मीटर दूर भोला सहनी की बेटी की शादी थी। एक ओर जहां प्रशासन विवाह स्थल पर कुल 50 लोगों को ही उपस्थित रहने का ही परमिशन देती है। साथ ही कार्यक्रम DJ, बैंड बाजे और बार बालाओं के डांस पर पूरी तरह रोक है। वहीं नियमों को ताक पर रखकर यहां रात भर बार-बालाओं का डांस चलता रहा लेकिन पुलिस को इसकी भनक भी नहीं लगी। घटना के बाद से स्थानीय लोगों में आक्रोश है। इस संबंध में BDO बिड्डू कुमार राम ने बताया कि मामला गंभीर है। थानाध्यक्ष को जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।

DJ की तेज आवाज लोगों को परेशानी

फूलन देवी जन जागरण सेना के जिला उपाध्यक्ष कृष्णा गिरी ने बताया कि गांव में पांच लोग अगर बैठ कर कीर्तन कर रहे है, किसी गरीब के घर शादी हो रही है तो स्थानीय पुलिस वहां जाकर बैंड बाजा बंद करवा देती है। लेकिन यहां पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई। सवाल यह उठता है कि इतना बड़ा कार्यक्रम हुआ कैसे? क्या इसके लिए आदेश लिए गए थे ? देर रात तक बार बालाओं का डांस कार्यक्रम चलने लगा। अश्लील गानों और DJ की तेज आवाज लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि इस कार्यक्रम में गांव के कई लोग भी शामिल हुए थे।

बहरिस्थान में है करीब 2 दर्जन संक्रमित

पिपरासी प्रखंड में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे अधिक है। यहां वर्तमान में करीब 2 दर्जन एक्टिव केस हैं। लॉकडाउन के बाद से इस गांव में सभी प्रकार के सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रमों में पुलिस पूरी सख्ती दिखा रही है लेकिन बीती रात हुए इतने बड़े कार्यक्रम पर रोक क्यो नही लगी? इस बात को लेकर लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

modi shah

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments