Home Political Samachar सर्जरी ने बिगाड़ दी थी इस ख़ूबसूरत एक्ट्रेस की शक्ल-सूरत, 23 की...

सर्जरी ने बिगाड़ दी थी इस ख़ूबसूरत एक्ट्रेस की शक्ल-सूरत, 23 की उम्र में बनी थी सपा नेता की बहू

बॉलीवुड अभिनेत्री आयशा टाकिया आज 35 साल की हो गई है. आयशा टाकिया को सलमान खान की फिल्म वांटेड से ख़ूब प्रसिद्धि मिली थी. हालांकि आयशा जितनी जल्दी फिल्मों में अपना नाम बनाने में कामयाब रही, उतनी ही जल्दी वे बॉलीवुड से दूर भी हो गई. आयशा का जन्म 10 अप्रैल 1986 को मुंबई में हुआ था. आइए आज आपको उनके जन्मदिन के अवसर पर उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें बताते हैं…

13 की उम्र में शुरू की मॉडलिंग…

अभिनेत्री आयशा का रुझान शुरू से ही ग्लैमर की दुनिया की तरफ़ रहा है. आयशा जब महज 13 साल की थी, तब ही उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रख दिया था. वे फिल्मों के साथ ही कई विज्ञापनों का चेहरा भी बन चुकी है. एक कॉम्प्लान एड करने के बाद से वे ‘कॉम्प्लान गर्ल’ के रूप में पहचानी जाने लगी थी. इस एड में उनके साथ अभिनेता शाहिद कपूर नज़र आए थे.

म्यूजिक वीडियो में भी किया काम…

आयशा टाकिया अलग-अलग तरह से अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही. उन्होंने कई म्यूजिक वीडियो में भी काम किया है, जो कि हिट रहे हैं. 90 के दशक में आयशा कई म्यूजिक वीडियो का चेहरा बनी. वे प्रमुख रूप से फाल्गुनी पाठक के गाने ‘मेरी चुनर उड़ उड़ जाए’ और ‘नहीं नहीं अभी नहीं’ म्यूजिक वीडियो में देखने को मिली. ये दोनों ही म्यूजिक वीडियो लोगों को ख़ूब पसंद आए थे.

2004 में किया बॉलीवुड डेब्यू…

सबसे पहले फ़िल्मी पर्दे पर आयशा टाकिया साल 2004 में देखने को मिली. मॉडलिंग और म्यूजिक एलबम के जरिए आयशा को नोटिस किया जाने लगा और इसका फायदा यह हुआ कि उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलने लगे. ऐसे में उन्होंने ‘सोचा ना था’ और ‘टार्जन: द वंडर कार’ फिल्म में काम करने के लिए हामी भर दी. उनकी चर्चित फिल्म ‘टार्जन’ साल 2004 में रिलीज हुई थी. ख़ास बात यह है कि, इस फिल्म में आयशा के बेहतरीन काम को देखते हुए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

इन फिल्मों में किया काम….

अपने करीब 5 साल के फ़िल्मी करियर में आयशा ने दर्जनभर फिल्मों में काम किया. साल 2006 में आई फिल्म ‘डोर’ में आयशा के काम को काफी तारीफें मिली. वे इन फिल्मों के अलावा ‘शादी नंबर 1’, ‘होम डिलीवरी’, ‘शादी से पहले’, ‘यूं होता तो क्या होता’, ‘सलाम ए इश्क’, ‘क्या लव स्टोरी है’, ‘फुल एंड फाइनल’, ‘संडे’, ‘पाठशाला’ सहित ‘वांटेड’ फिल्म में नज़र आई. फिल्म वांटेड में उनके अपोजिट सलमान खान थे. यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी.

सपा नेता के बेटे से की शादी…

आयशा टाकिया ने महज 23 साल की उम्र में समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी के बेटे फरहान आजमी से शादी कर ली थी. दोनों ने अपने प्यारभरे रिश्ते को साल 2009 में शादी में तब्दील करने का फ़ैसला किया था. शादी के बाद आयशा ने फिल्मों से दूरी बना ली. शादी के बाद फरहान और आयशा एक बेटे के माता-पिता बने. जिसका नाम मिकैल है.

सर्जरी पर ट्रोल हुई थी आयशा टाकिया…

आयशा टाकिया कुछ सालों पहले जब एक कार्यक्रम में देखने को मिली थी, तब उनके लुक को देखकर हर कोई हैरान हो गया था. फैंस को आयशा के गालों के साथ ही उनके होंठ में भी काफी बदलाव देखने को मिला था. उनकी वायरल तस्वीरों पर सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें ख़ूब ट्रोल किया था. उनके होंठ और गाल पहले की तुलना में काफी मोटे और उभरे हुए नज़र आए थे, लेकिन एक्ट्रेस ने किसी भी प्रकार की सर्जरी से साफ़ इंकार कर दिया था. जबकि लोगों ने माना कि सर्जरी बिगड़ने से आयशा टाकिया का ऐसा हाल हो गया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments