Home ख़बर जरा हटकर रोजाना घर में करे ये 5 काम, माँ लक्ष्मी होगी आकर्षित, बढ़ने...

रोजाना घर में करे ये 5 काम, माँ लक्ष्मी होगी आकर्षित, बढ़ने लगेगा तिजोरी में धन

आज के जमाने में पैसा बहुत जरूरी चीज बन गया हैं. इस महंगाई के जमाने में कम पैसे में काम नहीं चलता हैं. यही वजह हैं कि हर कोई अपना बैंक बैलेंस बढ़ाने की सोचता रहता हैं. मेहनत, लगन और हुनर से आप अपनी आर्थिक स्थिति सुधार सकते हैं, ये बात सत्य हैं. हालाँकि वास्तु शास्त्र की माने तो आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत करने में आपके घर की उर्जा भी अहम भूमिका निभाती हैं. यदि आपके घर पॉजिटिव एनर्जी अधिक हैं तो घर में सभी के माइंड पॉजिटिव रहेंगे और लक्ष्मी घर जल्दी आएगी. इससे घर का पूरा माहोल सकारात्मक हो जाता हैं. वहीं जिस घर में नेगेटिव उर्जा अधिक होती हैं वहां धन की देवी लक्ष्मी नहीं आती हैं. इसके अलावा नकारात्मक ऊर्जा इंसान को काम पर फोकस भी नहीं करने देती हैं. इससे उसका धन वैसे भी नहीं बढ़ता हैं.

इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ विशेष काम बताने जा रहे हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप इन कामों को रोजाना घर में करते हैं तो आपके धन में वृद्धि हो सकती हैं. दरअसल इन सभी कामों को करने से घर में पॉजिटिव एनर्जी का लेवल बढ़ता हैं जो सीधा आपके धन पर पॉजिटिव असर डालता हैं. तो चलिए जान लेते हैं कि आपको आर्थिक समृद्धि के लिए घर में रोज क्या क्या करना चाहिए.

रंगोली बनाए

आमतौर पर लोग सिर्फ ख़ास त्यौहार पर ही रंगोली बनाते हैं. यदि आप रोजाना घर के दरवाजे पर रंगोली बनाना शुरू करदे तो माँ लक्ष्मी की कृपा आपके ऊपर सदैव बनी रहेगी. आप छोटी रंगोली भी बना सकते हैं. चाहे तो रंगोली के छापे ले आए जिससे आसानी से रोज कम समय में रंगोली बन जाएगी.

धूप कपूर का धुआं

घर में रोज शाम को धूप या कपूर का धुआं कर दे. इसकी महकती खुशबू हैं आपके पुरे घर में एक पॉजिटिव एनर्जी का प्रवाह शुरू हो जाएगा.

प्रवेश के समय दायाँ कदम

जब भी आप घर या ऑफिस में प्रवेश करे तो हमेशा दायाँ यानी सीधा कदम पहले अंदर ले जाए. ये आपको भले थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन ऐसा करना काफी शुभ माना जाता हैं. इससे भाग्य बढ़ता हैं.

पोछे का पानी


जब भी घर में पोछा लगाए तो उसके गंदे पानी को घर की बाथरूम में ना फेके. इस गंदे पानी को आप घर के बाहर फेके. इससे नेगेटिव एनर्जी दूर रहेगी और साफ़ सफाई की दृष्टि से भी ये अच्छी प्रैक्टिस हैं.

जानवरों को भोजन

गाय, कुत्ता, बिल्ली या किसी भी जानवर को भोजन कराने से पुण्य मिलता हैं. आप पक्षियों को दाना भी डाल सकते हैं. उनके लिए पानी भी छत पर रख सकते हैं. इससे आपके भाग्य में वृद्धि होगी और आपको धन कमाने के कई अवसर प्राप्त होंगे. भगवान भी आपकी दया भावना देख खुश होते हैं.

जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments