मास्क नहीं लगाने के कारण पकड़े गए बिहार BJP के विधायक, कहा-पुलिस बेकार में परेशान कर रही है

PATNA : मास्क नहीं लगाने पर पुलिस ने रोका तो BJP विधायक देने लगे ‘अनोखा ज्ञान’ : देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है इसे लेकर सरकार ने गाइडलाइन भी जारी किया है। दो गज दूरी मास्क है जरूरी जैसे संदेश लोगों तक पहुंचाए जा रहे हैं। बिना मास्क लगाए घर से बाहर ना निकलने की अपील की जा रही है। लेकिन वहीं बिहार सरकार में शामिल BJP विधायक मिथिलेश कुमार सरकार के ही गाइडलाइन को नहीं मानते और शायद यही वजह है कि बिना मास्क लगाए ही सफर करते हैं। जांच के दौरान जब उन्हें पुलिस रोकती है तो उल्टे विधायक जी ही ज्ञान देने लगते है। BJP विधायक मिथिलेश कुमार ने पुलिस से कहा कि सड़क पर मास्क की जांच करना उचित नहीं है इससे रोड जाम की स्थिति उत्पन्न होती है।

सीतामढ़ी के नगर थाना स्थित बाबू वीर कुंवर सिंह चौक पर पुलिस मास्क और वाहन जांच अभियान चला रही थी तभी इसी दौरान नगर विधायक मिथिलेश कुमार अपनी गाड़ी से गुजर रहे थे। विधायक जी को बिना मास्क लगाए देख पुलिस ने वाहन रोकने का इशारा किया जो विधायक जी को नागवार गुजरा। जब तक पुलिस अधिकारी कुछ कह पाते इससे पहले ही विधायक अपनी गाड़ी से उतरे और पुलिस को ही नसीहत देने लगे। बीजेपी विधायक मिथिलेश कुमार ने कहा कि ‘इस तरह हो रही जांच से शहर में जाम की समस्या उत्पन्न होती है’ ‘इसलिए पहले जाम हटाइये फिर मास्क चेक किजिएगा’

आश्चर्य की बात तो यह है कि इस दौरान खुद विधायक जी ने ही मास्क नहीं पहना था। जिस वक्त बीजेपी विधायक पुलिस को नसीहत दे रहे थे तभी उनके कारनामे की तस्वीर मीडिया के कैमरे में कैद हो गयी। यह देख विधायक जी गुस्सा हो गये और धमकी भरे अंदाज में कैमरा बंद करने की बात कही। अब विधायक जी के अनोखे ज्ञान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यदि विधायक जी ही खुद कोरोना के गाइडलाइन का पालन नहीं करेंगे तब आम आदमी का क्या होगा। आमलोगों को इसके लिए प्रेरित करने की जिम्मेवारी जनप्रतिनिधियों की भी बनती है। कोरोना की दूसरी लहर से जहां पूरा देश परेशान है वही इससे बचाव को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करने के अलावे कोई विकल्प नहीं है। ऐसे में लोगों में जागरूकता लाना बहुत जरूरी है इसे लेकर जनप्रतिनिधियों की भी जिम्मेवारी बनती है।

अधिकारियों को देने लगे नसीहत

दरअसल, डीएम के निर्देश पर बुधवार की शाम सदर एसडीओ राकेश कुमार और सदर डीएसपी रमाकांत उपाध्याय की नेतृत्व में डुमरा बीडीओ और नगर थाना के पुलिस अधिकारी शहर के बाबू वीर कुंवर सिंह चौक पर मास्क औए वाहन की चेकिंग अभियान चला रहे थे. इसी बीच नगर विधायक अपने वाहन से उधर से गुजर रहे थे. पुलिस ने उनके वाहन को रोकने का इशारा किया. यह विधायक को नागवार गुजरा. पुलिस की ये हरकत उन्हें अपमानजनक लगी. ऐसे में जबतक अधिकारी उनसे कुछ कहते, इससे पहले ही विधायक जी ही वाहन से तमतमाये उतरे और अधिकारियों को भला-बुरा कहने लगे. उन्होंने यहां तक कह डाला, ” इस तरह की जांच से ही शहर में जाम की समस्या उत्पन्न होती है. पहले जाम हटाइये, फिर मास्क चेक कीजिए.” खास बात यह कि उस दौरान खुद विधायक जी बिना मास्क के थे.

modi shah

मीडिया को तस्वीर लेने से रोका

इस पूरी घटना के दौरान मीडिया कर्मी भी वहां मौजूद थे. ऐसे में एक मीडिया कर्मी ने उनके उक्त कारनामे की तस्वीर ले ली. यह देख वे गुस्सा गए और धमकी भरे अंदाज में कैमरा बंद करने की बात कही. लेकिन तब तक उनका कारनामा कैमरे में कैद हो चुका था. अब विधायक जी के अनोखे ज्ञान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Leave a Comment