Home राष्ट्रीय 8 साल के मासूम को गहरे पानी में ले गया मगरमच्छ, इलाके...

8 साल के मासूम को गहरे पानी में ले गया मगरमच्छ, इलाके में हाई अलर्ट

आगरा : उत्तर प्रदेश के इटावा जिले से होकर राजस्थान तक बहने वाली चंबल नदी (Chambal River) इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है. यहां बीते कुछ दिनों से मगरमच्छ ने हड़कंप मचा रखा है और लोगों के बीच दहशत पैदा कर दी है. लोगों के मन में मगरमच्छ को लेकर उस समय और डर बैठ गया जब चंबल नदी में पानी पीने के दौरान एक आठ साल के मासूम को मगरमच्छ ने अपना शिकार बना लिया.

crocodile

अभी तक तो मगरमच्छ जानवरों को ही अपना शिकार बना रहा था, लेकिन अब उसने इंसानों पर भी हमला बोलना शुरू कर दिया है. यहां बच्चे भी सुरक्षित नहीं है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, चंबल सेंक्चुअरी से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनने के बाद आपका भी दिल दहल जाएगा. हाल ही में राजस्थान के राजाखेड़ा के दगरा घाट पर मगरमच्छ ने एक आठ साल के बच्चे को अपनी गिरफ़्त में ले लिया और उसे बेहद दर्दनाक मौत दी.

crocodile

जानकारी के मुताबिक़, मृतक मासूम का नाम अल्केश पुत्र हरभान निषाद है. बच्चा आगरा के फतेहाबाद का रहने वाला था. वह अपने ननिहाल गया हुआ था. वह गांव के कुछ बच्चों के साथ बीते सोमवार को बकरियां चराने निकला था. इस दौरान उसे प्यास लगी तो प्यास बुझाने के लिए वह चंबल नदी में पानी पीने लगा गया. वह नदी के किनारे बैठकर अपनी प्यास बुझाने लगा. उसे इस बात की भनक भी नहीं होगी कि उसकी मौत उसके बहुत करीब है.

chambal river

अल्केश नदी से पानी पी रहा था और दूसरी ओर मगरमच्छ घात लगाए हुए बैठा था. अल्केश को देखते ही मगरमच्छ ने उस पर झपट्टा मार दिया और उसे कसकर दबोच लिया. इसके बाद मगरमच्छ अल्केश को गहरे पानी में लेकर चला गया. अल्केश के साथ मौजूद बच्चों ने यह नज़ारा देखकर शोर मचाया हालांकि मगरमच्छ ने उसे नहीं छोड़ा.

chambal river

बच्चों ने शोर मचाया तो पास में ही काम कर रहे ग्रामीण काम धंधा छोड़कर नदी की ओर दौड़ पड़े. हालांकि वे पहुंचते तब तक काफी देर हो चुकी थी. इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की सूचना दी. पुलिस ने इस मामले की सूचना वन विभाग को दी. पुलिस और वन विभाग ने घटनास्थल पर पहुंचकर मोर्चा संभाला और बल सैंक्‍चुअरी की बाह रेंज में हाई अलर्ट जारी कर दिया. आस-पास के लोगों को सख़्त लहजे में हिदायत दी गई है कि कोई भी चंबल नदी के किनारे न जाए.

chambal river

बता दें कि, इससे पहले मगरमच्छ ने राजस्थान में चंबल नदी (Chambal River) में एक कुत्‍ते को अपना शिकार बनाया था. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. नदी किनारे एक कुत्ता टहल रहा था, तब ही उस पर मगरमच्छ ने हमला बोल दिया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments