Home Political Samachar विकास यात्रा पर बोले सीएम, कांग्रेसी अपने अंधत्व का इलाज कराएं, फिर...

विकास यात्रा पर बोले सीएम, कांग्रेसी अपने अंधत्व का इलाज कराएं, फिर दिखेगा विकास

कोंडागांव.राज्य में विकास को लेकर रमन सरकार और कांग्रेस के बीच चल रहे विवाद में रविवार को और तल्खी बढ़ गई। विकास यात्रा पर निकले मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कांग्रेस नेताओं पर तल्ख टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि विकास खोजने निकले कांग्रेसियों को राज्य में विकास इसलिए नहीं दिख रहा है क्योंकि वे अंधत्व के शिकार हैं। कांग्रेसी पहले अंधत्व का इलाज कराएं तब उन्हें विकास देखने को मिलेगा। विकास यात्रा के दूसरे दिन कोंडागांव, नारायणपुर में मुख्यमंत्री की सभा मेंं कांग्रेस निशाने पर थी। कांग्रेस की नाकामियां गिनाने के साथ ही उन्होंने दावा किया कि अगले चार महीने में कोई गांव बिना बिजली के नहीं रहेगा। हर गांव की गलियों में बिजली पहुंचाने का काम प्रारंभ हो गया है।

सरेंडर करने वाले नक्सलियों के लिए आवास बनाने की घोषणा

मुख्यमंत्री ने सुकमा में नक्सल पुनर्वास नीति के तहत आत्मसमर्पित नक्सलियों के लिए 72 आवास बनाने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा पिछली बार कुछ चूक हुई थी। लेकिन इस मर्तबे बस्तर के लोग भाजपा का विधायक चुन कर मजबूत सरकार बनाएं और विकास की रफ्तार को तेज करें। सुकमा में सीएम ने कहा कि प्रदेश में 15 वर्षों से भाजपा की सरकार लगातार विकास का काम कर रही है। पुल-पुलिया, सड़क, बिजली, स्कूल, कॉलेज का निर्माण हो रहा है। विरोधी दल नारे लगाते रहे और हम विकास के काम करते रहे। जिला बनने के बाद सुकमा ने विकास की लम्बी छलांग लगाई है। सीएम ने कहा कि विकास यात्रा किसी तीर्थ यात्रा से कम नहीं है। जिस तरह लोग भगवान के दर्शन के लिए तीर्थ यात्रा करते हैं वैसे ही मैं विकास यात्रा करता हूं। मंदिर जाकर भगवान के दर्शन करने के साथ-साथ यहां के लोगों का पैर छू लो तो शिवजी का अाशीर्वाद मिल जाता है।

कहा- हम पूरे पांच साल विकास के लिए काम करते हैं

कांग्रेस ने गरीबी हटाओ-गरीबी हटाओ के नारे लगाकर 50 साल तक सत्ता सुख भोगा। राज किया। हम पूरे पांच साल आपके लिए काम करते हैं। सीएम ने कहा कि विकास यात्रा के माध्यम से मैं एक ही बात कहने और आग्रह करने आया हूं। मैं किसी से घर-मकान मांगने नहीं 2018 में होने वाले चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के लिए आशीर्वाद मांगने आया हूं। विशेष रूप से माताओं व बहनों से आग्रह करूंगा कि डॉ. रमन सिंह को अपना बेटा-भाई समझकर आशीर्वाद दें और एक बार फिर से प्रदेश में भाजपा सरकार बनाने का संकल्प लेकर घर जाएं।

सुकमा को लाउंगा विकास की श्रेणी में

सुकमा में सीएम ने कहा, ‘मुझे याद है 15 अगस्त 2011 को स्वतंत्रता दिवस पर दिए गए अपने भाषण में जब मैंने सुकमा को जिला बनाए जाने की घोषणा की थी तब सौ से ज्यादा नेता व कार्यकर्ताओं ने मुझसे फोन कर पूछा कि कहीं आपने धोखे से तो जिला बनाने की घोषणा नहीं कर दी है। यहां के लोगों को विश्वास ही नहीं हो रहा था। मैंने उनसे कहा कि सुकमा को जिला भी बनाया है और विकास की श्रेणी में आगे भी ले जाऊंगा। यहां के कलेक्टोरेट भवन, एजुकेशन हब एवं जिला अस्पताल समेत अन्य अधोसंरचनाओं के विकास को देखकर दूसरे जिले के लोग भी हैरान हैं।

रमन ने कांग्रेस से कहा- मोर संग चलो, मैं दिखाता हूं विकास
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि जगदलपुर संभाग मुख्यालय में रोड शो के दौरान लोगों का उत्साह देख कर समझ आ रहा है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में हमारा आधार मजबूत है। विकास खोजो यात्रा पर निकले कांग्रेसी नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा, ‘15 साल तक विरोध करने वाले कांग्रेस के मित्रों मोर संग चलो। आओ मैं आप को विकास दिखाता हूं।’ उन्होंने कहा कि 21 राज्यों में कांग्रेस साफ हो चुकी है, फिर भी कोई सपने देखते रहे तो क्या किया जा सकता है। विकास ढूंढने वाले कांग्रेस को ढूंढते रह जाएंगे। वे रविवार को यहां सर्किट हाउस में पत्रकारों चर्चा करते हुए ये बातें कहीं।

एयरपोर्ट जगदलपुर की सबसे बड़ी उपलब्धि

जगदलपुर की सबसे बड़ी उपलब्धि बताते मुख्यमंत्री ने कहा कि 30 करोड़ रुपए की लागत से यहां एयरपोर्ट का काम पूरा हो चुका है। 15 जून से यहां से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। इससे बस्तर में कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी। इतना ही नहीं यहां नए भिलाई का जन्म नगरनार प्लांट के रूप में हो चुका है। अब इसके आसपास इंडस्ट्री का जाल बिछ जाएगा। युवाओं को रोजगार मिलेगा, क्या यह विकास नहीं है। डिलमिली में 2 अल्ट्रा मेगा प्लांट लगने की पूरी संभावना जताते हुए सीएम ने कहा नगरनार का प्लांट देखकर डिलमिली में विरोध करने वालों की सोच अपने आप बदलेगी। नगरनार में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स भी बनेंगे। पत्रकार वार्ता में सीएम के साथ मंत्री प्रेमप्रकाश पांडे, केदार कश्यप, संतोष बाफना, किरण देव समेत अन्य नेता मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments