Home Political Samachar बंगाल में कां'ग्रे'स की इस चा'ल से भा'ज'पा की बढ़ी मु'श्कि'लें, कां'ग्रेस...

बंगाल में कां’ग्रे’स की इस चा’ल से भा’ज’पा की बढ़ी मु’श्कि’लें, कां’ग्रेस च’ला दा’व….

हाल ही में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाला है जिसको देखते हुए सभी राजनैतिक पार्टिया अलेर्ट है सभी जीत पाने के लिए अपनी पूरी कोशिश में लगी है वही पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले सियासी सरगर्मियां तेजी से बढ़ रही है। हाल ही में तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बाद अब कांग्रेस ने भी बंगाल चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। बताया जाता है कि कांग्रेस ने शनिवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है।

जिसमें उन्होंने राज्य में होने वाले 8 चरणों के चुनाव में से पार्टी ने पहले दो चरणों के लिए 13 उम्मीदवारों का नाम ऐलान कर दिया है। खबर के मुताबिक कांग्रेस ने पहले चरण के लिए 5 और दूसरे चरण के लिए 8 उम्मीदवारों की घोषणा की है। पार्टी ने बागमुंडी से नेपाल महतो, भागबनपुर से शिउ मैती, बलरामपुर से उत्तम बनर्जी, एगरा से मानस कुमार कर्मठापरा और पुरुरिया से पार्थ प्रतिम बनर्जी को पहले चरण के चुनाव के लिए मैदान में उतारा है।

दूसरे चरण के लिए पार्टी ने पथरप्रतिमा से सुखदेव बेरा, काकद्वीप से इंद्रनील राउत, मोयना से माणिक भौमिक, खड़गपुर सदर से समीर रॉय, सबांग से चिरंजीब भौमिक, बांकुरा से राधा रानी बनर्जी, विंष्णुपुर से दोबू चटर्जी और काटुलपुर से अक्षय संत्रा को मैदान में उतारा है।

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता प्रदीप भट्टाचार्य ने इस मामले में कहा है कि सीट बंटवारे और गठबंधन को लेकर कांग्रेस भारतीय सेकुलर मोर्चा और वामपंथी दलों के बीच विचार-विमर्श चल रहा है। जिस पर अभी फैसला आना बाकी है। माना जा रहा है कि पश्चिम बंगाल चुनाव में तृणमूल कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के बीच तगड़ा मुकाबला देखा जा सकता है।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की 294 सीटों के लिए आठ चरणों का मतदान 27 मार्च से शुरू होगा और 29 अप्रैल को समाप्त होगा। सत्ताधारी टीएमसी ने 291 सीटों के लिए और बीजेपी ने 57 सीटों के लिए पहले ही अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments