दशहरे में रामचरित मानस की चौपाई के जरिए राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना, इस अंदाज में दी बधाई

modi shah

बुराई पर अच्छाई और असत्य पर सत्य के विजय का प्रतीक दशहरा के अवसर पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के अलावा प्रधानमंत्री मोदी समेत कई शख्सियतों ने देशवासियों को इस पावन पर्व की बधाई दी।
आज देशभर में दशहरा का त्यौहार मनाया जाएगा। इस अवसर पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रामचरित मानस की चौपाई ट्वीट कर एक तीर से दो निशाना साधा। चौपाई के जरिए ही उन्होंने देशवासियों को दशहरे की बधाई भी दी और मोदी सरकार पर निशाना भी साधा।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दशहरे के मौके पर देशवासियों को बधाई देते हुए ट्वीट किया कि “जासु राज प्रिय प्रजा दुखारी सो नृप अवसि नरक अधिकारी।” जय सिया राम! रामचरित मानस की इस चौपाई का अर्थ है कि जिस राज्य की जनता कष्ट में होती है और वहां का राजा अपने कर्तव्य का पालन नहीं करता है तो वह नर्क का अधिकारी होता है। इसलिए हर जिम्मेदारी व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए।

narendra modi

इससे पहले भी गुरुवार को उन्होंने तेल के दामों में बढ़ोतरी को लेकर पुराने लोककथाओं के जरिए बिना नाम लिए प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा था। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि पुरानी लोककथाओं में ऐसे लालची कुशासन की कहानी होती थी जो अंधाधुंध टैक्स वसूली करता था। पहले जनता दुखी हो जाती लेकिन अंत में जनता ही उस कुशासन को ख़त्म करती थी। असलियत में भी ऐसा ही होगा।

बुराई पर अच्छाई और असत्य पर सत्य के विजय का प्रतीक दशहरा के अवसर पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के अलावा प्रधानमंत्री मोदी समेत कई शख्सियतों ने इस पावन पर्व की बधाई दी। प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट करते हुए बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि विजयादशमी के पावन अवसर पर आप सभी को अनंत शुभकामनाएं। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी बधाई देते हुए ट्वीट किया कि बुराई पर अच्छाई की एवं असत्य पर सत्य की विजय के प्रतीक विजयदशमी महापर्व की सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।

दशहरे पर देश को सात नई रक्षा कंपनी समर्पित करेंगे पीएम मोदी


दशहरा के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी आज नई सात रक्षा कंपनी देश को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी रक्षा मंत्रालय द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में वर्चुअली मौजूद रहेंगे। इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सरकार ने आयुध निर्माणी बोर्ड के विभाग को सात सरकारी कंपनी में बदलने का निर्णय लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *