भारत और पाकिस्तान के तनाव के बिच आया अमेरिका, राष्ट्रपति ट्रंप ने दिया यह बड़ा ऑफर 

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद भारत और पाकिस्तान के बिच आए तनाव को दुर करने के लिए दुसरे देश के मुखीया आगे आने लगे है। लेकिन भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी साफ कह चुके है कि जब तक पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नही आता है तब तक पाकिस्तान से कोई समझौता नही होगा और ना ही इसके लिए किसी अन्य देश को कष्ट देंगे। इसी बिच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और पाकिस्तान के बिच तनाव खत्म करने के लिए एक बार फिर ऑफर दिया है। ट्रंप ने कहां की दोनो देशो की मदद करना चाहता हूं।

ट्रंप ने दिया ऑफर

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाईट हाउस में मीडिया से बात करते हुए कहा की भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले दो हफ्तों में तनाव कम हुआ है। कश्मीर को लेकर भारत और पाकिस्तान मे हुए टकराव को खत्म करने के लिए दोनो देशो की मदद करना चाहता हुं और यह ऑफर अभी भी खुला हुआ है।

आपको बता दे कि राष्ट्रपति ट्रंप ने पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के सामने भारत से मध्यस्थता का प्रस्ताव रखा था जिसे इमरान खान ने मान लिया था। लेकिन फ्रांस मे पीएम मोदी से चर्चा के दौरान ट्रंप ने कहा था कि दोनो देश आपस में मामला सुलझा सकते हुए इसलिए किसी तीसरे पक्ष की जरूरत नही है। लेकिन अब ट्रप ने अपने सुर बदलते हुए भारत को ऑफर दिया है। ट्रंप के इस ऑफर पर अब पीएम मोदी के जवाब का इंतजार है।

Leave a Comment