52 किलो मछली ने रातों रात बदल दी बुजुर्ग महिला की किस्मत, मिनटों में बना दिया लखपति

इस मछली ने बुज़ुर्ग महिला को दिया लाखों रूपया और महिला को बना दिया लखपति। ये एक ऐसी सच्ची घटना है जिसके घटित होने से बहुत ही अच्छा हुआ है और ये घटना एक बुज़ुर्ग महिला के जीवन को ही बदल चुकी है।
पहले हम कभी कथाओं में सुना करते थे कि पुराने समय में कोई लकड़हारा रहा करता था जो रोज़ जंगल से लकड़ी काटकार उन्हें बाज़ार में बेचकर अपने परिवार की रोज़ी-रोटी चलाता था और एक दिन किसी वरदान के चलते ऐसा हुआ कि उससे लकड़ी की कीमत इतनी ज़्यादा मिली जिससे वो मालामाल हो गया।

अब इसी तरह कि ख़बर आप आगे पढ़ेंगे और ख़बर को पढ़कर आपको बहुत सुकून भी मिलेगा। क्योंकि यहां जो हुआ उसने तो मानों बुज़ुर्ग महिला की ज़िन्दगी ही बदल दी है। बतादें कि एक बुजुर्ग महिला की किस्मत एक दिन में बदल गई और ये गरीब महिला लखपति बन गई।

बताया जा रहा है कि ये बुजुर्ग महिला मछली पकड़ने का काम करती है। रोज ये समुद्र से मछली पकड़कर उसे बाजार में बेचने जाया करती थी। वहीं हाल ही में इस महिला के हाथ काफी बड़ी मछली लग गई। जिसे बेचकर ये लखपति बन गई।

fish changed farmers life viral story in hindi

ये घटना पश्चिम बंगाल की है। खबर के अनुसार इस राज्य की पुष्पा नाम की महिला को 52 किलोग्राम वजन की एक मछली समुद्र से मिली है। जिसकी कीमत 3 लाख रुपए से अधिक लगाई गई है सागर द्वीप के चकपुतडुबी गांव की रहने वाली पुष्पा को ‘भोला’ प्रजाति की मछली मिली है।

जिसका वजन 52 किलोग्राम था। जब ये मछली बाजार में बेचने गई तो इसकी कीमत सुनकर हैरान रह गई। इस मछली के बदले पुष्पा को तीन लाख से अधिक रुपए दिए गए। वहीं इतने पैसे मिलने पर पुष्पा ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि मैंने जीवन में कभी भी इतना पैसा नहीं देखा।

थोक बाजार में मछली को 6,200 रुपये प्रति किलोग्राम में बेचकर 3 लाख रुपये से अधिक पैसे कमाए हैं। मछली पकड़ने के लिए समुद्र गई थीं। उस दौरान मुझे बेहद ही बड़ी मछली दिखाई दी, जो कि मैंने पकड़ ली।

fish changed farmers life viral story in hindi

पुष्पा के अनुसार उन्होंने कभी भी अपने जीवन में इतनी बड़ी मछली को नहीं देखा था। इसे बंगाली में भोला मछली कहा जाता है। उनके गांववालों का कहना है कि मछली का आकार और कीमत दोनों बहुत ज्यादा हैं।

कहा जाता है कि अगर आप पूरी इमानदारी के साथ अपना काम करते हैं और अगर आप गरीब है लेकिन इमानदार हैं तो कुदरत भी आपपर रहम करती है। रहम करते हुए आपके सामने कुदरत ऐसे मौके लेकर आती है। जिससे कि आपकी ज़िन्दगी ही बदल जाए।

और कुछ ऐसा ही हुआ इस महिला के साथ। जिसकी वजह से वो रातों-रात लखपति बन गई और अपना जीवन अच्छे से जीने लगी है।

Leave a Comment