कोरोना काल में बजरंगबली करेंगे आपकी रक्षा, बस करें ये सरल उपाय व इस मंत्र का जाप

हनुमान जी का पूजन करने से विशेष फल मिलता है और व्यक्ति की किस्मत खुल जाती है। जो लोग नियमित रुप से हनुमान जी की पूजा करते हैं, उन लोगों का स्वस्थ सही बना रहता है। इसलिए कोरोना काल के दौरान आप रोज हनुमान जी का पूजन करें। ताकि कोरोना वायरस आपसे दूर रहें और आपकी सेहत सही बनी रहें। वहीं हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए व इनका आशीर्वाद पाने के लिए नीचे बताए गए सरल उपायों को करें। ये उपाय कारगर साबित होते हैं और इनकी मदद से आसानी से हनुमान जी की कृपा बन जाती है।

इस तरह से करें बजरंगबली को प्रसन्न

राम नाम का जाप करें

हनुमान जी की कृपा पाने के लिए राम जी का नाम लें। दरअसल राम जी का नाम लेने से हनुमान प्रसन्न हो जाते हैं और हर कामान को पूरा कर देते हैं। इसलिए आप नियमित रुप से राम का नाम लिया करें। हो सके तो मंगलवार को मंदिर भी जाया करें और हनुमान की पूजा शुरू करने से पहले राम का नाम लें। वहीं पूजा खत्म होने के बाद भी राम नाम का जाप करें।

करें बजरंग बाण का पाठ

जो लोग बजरंग बाण का पाठ करते हैं, उन लोगों से हर तरह के रोग दूर रहते हैं। इसलिए ये पाठ जरूर पढ़ें। इस बात का ध्यान रखें कि इस पाठ को शाम के समय ही पढ़ें और इसे पढ़ते समय अपने सामने एक दीपक भी जरूर जला लें। इसी तरह से आप हनुमान चालीसा का पाठ भी करें।

शनिवार को भी करें पूजा

हनुमान जी की पूजा शनिवार को भी करनी चाहिए। दरअसल मंगलवार के अलावा शनिवार का दिन भी हनुमान जी से जुड़ा होता है। इस दिन हनुमान जी के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाना उत्तम माना जाता है और ऐसा करने से हनुमान जी आसानी से प्रसन्न हो जाते हैं। शनिवार की शाम आप मंदिर जाकर हनुमान जी की पूजा करें और एक दीपक उनके सामने जला दें। इसके बाद मन में अपनी कामना बोल दें। ये उपाय कम से कम पांच शनिवार करें।

जरूर चढ़ाएं बूंदी

हनुमान जी की पूजा करते समय उन्हें बूंदी भी जरूर चढ़ाएं। बूंदी चढ़ाने से  भगवान का विशेष आशीर्वाद हासिल होता है। बूंदी के अलावा आप चमेली का तेल व सिंदूर भी हनुमान जी को अर्पित कर सकते हैं। वहीं हो सके तो पूजा करने के बाद लोगों को बूंदी प्रसाद के तौर पर बांट दें।

करेंं सुंदर कांड का पाठ

सुंदर कांड का पाठ बेहद ही फलदायक माना जाता है। इसलिए आप इस पाठ को भी जरूर पढ़ें। लगातार 21 दिनों तक सुंदरकांड पढ़ने से तमाम परेशानी दूर हो जाती हैं। रोज शाम को सात बजे पूजा घर में एक दीपक जलाएं। उसके बाद लाल आसन पर बैठकर सुंदरकांड को पढ़ें। ये पाठ बेहद ही लंबा होता है और इसे खत्म करने में 3 घंटे तक का समय लग जाता है। इसलिए आप चाहें तो इस पाठ को एक घंटे तक भी पढ़ सकते हैं।

बजरंगबली के मंत्रों का जाप

बजरंगबली को प्रसन्ने करने हेतु आप नीचे बताए गए मंत्रों का जाप भी जरूर करें। इन मंत्रों को 101 बार पढ़ें। हो सके तो रोज ही इनका जाप माला पर करें।

  • ‘ॐ हं हनुमते नम:।’
  • ”अतुलितबलधामं हेमशैलाभदेहं दनुजवनकृशानुं ज्ञानिनामग्रगण्यम्। सकलगुणनिधानं वानराणामधीशं रघुपतिप्रियभक्तं वातजातं नमामि॥”
  • ‘ॐ अंजनिसुताय विद्महे वायुपुत्राय धीमहि तन्नो मारुति प्रचोदयात्।’

इस लेख में बताया गया हर उपाय कारगर हैं, इसलिए आप इन्हें जरूर करें। ताकि आपकी और आपके परिवार की रक्षा कोरोना वायरस से हो सके और आपको मनचाही चीज भी हासिल हो जाएगा।

Leave a Comment