Home Political Samachar हरियाणा विधानसभा चुनाव: टीक टाॅक सेलिब्रिटी, दंगल गर्ल बबीता, पहलवान योगश्वर सहीत...

हरियाणा विधानसभा चुनाव: टीक टाॅक सेलिब्रिटी, दंगल गर्ल बबीता, पहलवान योगश्वर सहीत यह बड़े चेहरे इस वजह से हार गए चुनाव, यहां नहीं चला भाजपा का दांव

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के परिणाम सामने आए है। जिसमें भाजपा को उम्मीद से कम सीटे मिली है। 90 विधानसभा सीट वाली हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अबकी पार 75 पार का नारा दिया था। लेकिन भाजपा बहुमत का आकड़ा भी नही छु पाई है। हरियाणा में बीजेपी को 40 कांग्रेस को 31, जेजेपी को 10 एवं अन्य को 9 सीटे मिली है। हरियाणा में हुए इस बार के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने खिलाड़ियों और सेलेब्रिटियों पर दांव लगाया था लेकिन वे चुनाव हार गए। जिसका कारण हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर की अतिविश्वास बताया जा रहा है।

टीट टाॅक वाली नेता, पहलवान सहीत इन वीआईपी सीटो पर हारी भाजपा 

भारत के पहलवान योगेश्वर दत्त ने चुनाव से पहले भाजपा ज्वॉइन की थी। भाजपा ने इन्हें बरोदा सीट से टीकट देकर चुनाव लड़वाया लेकिन वे कांग्रेस के श्रीकृष्ण हुड्डा से हार गए। पिछले विधानसभा चुनाव में भी हुड्डा ने इस सीट से जीत दर्ज की थी। टीट टाॅक सेलेब्रेटी सोनाली फोगाट को भाजपा ने आदमपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़वाया था लेकिन टीक टाॅक पर लाखों फैन्स लिए बेठी सोनाली फोगाट को इस सीट से चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। वे कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई से हार गई। सोनाली भाजपा की प्रदेश महिला उपाध्यक्ष है। रेसलर बबीता फोगाट को तो हर कोई जानता होेगा। दंगल में धोबी पछाड़ देने वाली बबीता कुमारी फोगाट को भाजपा ने चरखी दादरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़वाया था लेकिन उन्हें भारी हार का सामना करना पढ़ा। बबीता कुमारी इस विधानसभा सीट से तीसरे नंबर पर रही। इन सबके बिच केवल पूर्व हाॅकी टीम के कप्तान ने जीत हासील की है। पूर्व भारतीय हाॅकी टीम के कप्तान संदीप सिंह ने चुनाव से पहले बीजेपी ज्वाइन की थी। भाजपा ने उन्हें पिहोवा सीट से टिकट दिया था। संदीप इस सीट से 5 हजार वोटो से जीते है।

इस कारण हारे यह सेलिब्रिटी

बताया जा रहा है कि भाजपा ने हरियाणा के  सेलिब्रिटीयों पर दांव खेला लेकिन वह उम्मीद मुताबीक जीत हासील नही कर पाए है। जिसका कारण यह रहा कि जनता के बिच रहने वाले नेताओं को टीकट ना देते हुए  सेलिब्रिटीयों को मैदान में उतारा और वे हार गए। बताया यह भी जा रहा है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने इन  सेलिब्रिटीयों को जहां से भी चुनाव लड़वाया वहा के स्थानीय नेताओं को अनदेखा कर दिया। इसलिए कही बगावत तो कही अंतरकलह के कारण भाजपा के यह  सेलिब्रिटी हार गए है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments