हरियाणा विधानभा चुनाव: 75 हजार सुरक्षा कर्मियों की निगरानी में होगा शांतिपूर्ण मतदान, चप्पे-चप्पे पर नजर रखेंगे सुरक्षा बलों के जवान

हरियाणा विधानसभा हेतु कल मतदान होना है। मतदान शांतिपूर्ण रूप से सम्पन्न हो इस हेतु हरियाणा की सभी विधानसभा सीटो पर भारी संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। हरियाणा चुनाव में किसी भी तरह की अप्रिय घटना ना हो तथा आचार संहिता का उल्लंघन, नगदी, शराब सहित अन्य सामान बांटने से रोकने हेतु तथा किसी भी तरह की हिंसा को रोकने के लिए 75 हजार पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। जो मतदान को पुरी तरह शांतिपूर्ण रूप से संपन्न करवाएंगे।

चप्पे-चप्पे पर रखें जाएगी नजर, शांतिपूर्ण होगा मतदान 

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर यानी की कल सोमवार को मतदान होगा। शांतिपूर्ण मतदान करवाना शासन के लिए एक चुनौती है। हरियाणा डीजीपी मनोज यादव ने बताया की 75 हजार पुलिस कर्मीयों की ड्यूटी चुनाव हेतु लगाई गई है। हरियाणा से लगती सीमा पर अधिकतम जवानों की ड्यूटी लगाई जाएंगी ताकि अंतर राज्यीय सीमा को मतदान से पहले कारगर तरीके से सील किया जा सकें। मतदान हेतु 130 अर्धसैनिक बलों की कंपनियों को राज्य के सभी हिस्सों में लगाया गया है। साथ ही केद्रीय बलों के अलावा 26 हजार 896 राज्य पुलिस के जवान, 22 हजार 806 होमगार्ड के जवान एवं 7 हजार 936 विशेष पुलिस अधिकारियों और 6 हजार 1 पुलिस प्रशिक्षुओं की तैनाती सभी मतदान केन्द्रो पर की गई है। जो कड़ी सुरक्षा में मतदान संपन्न करवाएंगे।

Leave a Comment