ISRO ने रचा ऐसा इतिहास की अब पाकिस्तान की नापाक हरकते हो जाएंगी ध्वस्त, टेंशन में पाकिस्तान, पीएम मोदी ने इस अंदाज में दी ISRO को बधाई

भारतीय स्पेस एजेंसी (ISRO) ने आज सुबह एक बार फिर नया इतिहास रच दिया हैं। इसरो ने सुरक्षा और विकास हेतु सुबह 9.28 बजे सैटेलाइट कार्टोसैट को सफलतापूर्वक लॉन्च कर एक नया इतिहास कायम किया हैं। इसरो का यह नया इतिहास ना सिर्फ देश के वीकास में कारगर साबित होगा बल्कि सुरक्षा के मद्देनजर भी यह बहुत ही उयोगी हैं। अब भारतीय सेनाएं पाकिस्तान की हर नापाक हरकत पर पैनी नजर रख सकेगी। आपको बता दे की जब पाकिस्तान पर भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक की थी तब उन्होंने कार्टोसैट उपग्रहों की मदद ली थी। लेकिन अब इसरो द्वारा लॉन्च किए गए कार्टोसैट-3 से पाकिस्तान की हर आतंकवादी हरकत पर नजर रहेगी।

पाकिस्तान के मंसूबे होंगे नाकामयाब 

आज इसरो द्वारा लांच किए गए कार्टोसैट-3 में काफी ताकतवर कैमरा हैं जो फ़िलहाल किसी भी देश ने लॉन्च नही किया हैं। यह अंतरिक्ष से सीधे 509 किलोमीटर की ऊँचाई से 9.84 इंच की ऊँचाई तक की स्पष्ट तस्वीर ले सकेगा। इसका उपयोग भारतीय सेनाएं भी करेगी। पड़ोसी दुश्मन देश के हर मंसूबे अब नाकामयाब हो जाएंगे।

क्योकि अब सीधे अंतरिक्ष से पाकिस्तान और उसके आतंकी कैम्पो पर नजर रखी जाएगी। पाकिस्तान की हर गतिविधि पर नजर रखी जा सकेगी। आज कार्टोसैट-3 और 13 अमेरिकी सैटेलाइट्स की सफल लॉन्चिंग पर इसरो प्रमुख डॉ. के सीवन ने कहा कि वे इससे बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा कि यह सबसे ताकतवर कैमरे वाला नागरिक उपग्रह हैं। उन्होंने अपनी पूरी टीम को भी बधाई दी हैं। वही सफल लॉन्चिंग के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसरों को बधाई दी हैं। पीएम मोदी ने कहा कि इसरो की इस उपलब्धि से भारत दुश्मन देशों पर निगरानी रखेगा।

Leave a Comment