Home Uncategorized जगदलपुर : जगदलपुर से हवाई यात्रा की सुविधा से मिलेगी विकास को...

जगदलपुर : जगदलपुर से हवाई यात्रा की सुविधा से मिलेगी विकास को रफ्तार : मंत्री श्री कश्यप

जगदलपुर. जगदलपुर से नागर विमानन सेवाओं के प्रारंभ होने पर आदिम जाति कल्याण एवं स्कूल शिक्षा मंत्री श्री केदार कश्यप ने कहा कि इससे पूरे बस्तर में विकास को गति मिलेगी। उन्होंने आज के दिन को बस्तर के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि बस्तर में चारो ओर तेज गति से विकास कार्य हो रहे हैं। उन्होंने जगदलपुर में जगदलपुर में एयरपोर्ट का शुभारंभ और रायपुर से जगदलपुर तक राष्ट्रीय राजमार्ग के उन्नयन का उदाहरण देते हुए कहा कि इसके साथ ही कांकेर जिले का भानुप्रतापपुर रेलमार्ग से भी जुड़ गया है और शीघ्र ही नारायणपुर और कोंडागांव भी शीघ्र ही जुड़ जाएंगे। उन्होंने कहा कि आज का दिन बस्तर के लिए अत्यंत सौभाग्यशाली दिन है तथा बस्तर में हवाई यात्रा के शुभारंभ के साथ ही आज नए युग में प्रवेश कर रहा है। उन्होंने कहा कि पहली उड़ान में अबुझमाड़ के लालू राम मंडावी, दिव्यांग छात्रा गुरुवारी कश्यप, आईआईटी क्वालिफायर राहुल, नीट क्वालिफायर इंदु, तेंदूपत्ता संग्राहक हरावती, बालीकोंटा की महिला सरपंच तायमनी का सफर नई पीढ़ी से लेकर भविष्य की पीढ़ी के लिए इस सेवा के महत्व को बताता है।
इस अवसर पर सांसद श्री दिनेश कश्यप ने कहा कि यह बस्तर के इतिहास में एक नया अध्याय है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने हवाई चप्पल में चलने वालों को भी हवाई यात्रा की सुविधा का जो संकल्प लिया था, आज वह बस्तर में साकार हो रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा बस्तर के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य किए जा रहे हैं। बस्तर में आज के दिन विकास का एक नया द्वार खुला है, जब यहां से नागर विमानन सेवाएं प्रारंभ की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही इस सेवा का विस्तार किया जाएगा और दूसरी शहरों के लिए भी विमान सेवाएं प्रारंभ की जाएंगी। इस अवसर पर विधायक श्री संतोष बाफना ने इसे बस्तर के लिए अत्यंत हर्ष और प्रसन्नता का अवसर बताया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री धनंजय देवांगन ने इसे बस्तर के लिए ऐतिहासिक क्षण बताते हुए कहा कि आज बस्तर की बहुप्रतीक्षित मांग पूरी हुई। उन्होंने बताया कि इस एयरपोर्ट का विस्तार कार्य लगभग 40 करोड़ रुपए की लागत से किया गया है तथा यहां से उड़ान योजना के तहत विमानों का संचालन किया जाएगा। उन्होंने इस कार्य के लिए विभिन्न एजेंसियों के सहयोग के लिए आभार भी व्यक्त किया।
जगदलपुर से रायपुर के लिए पहली उड़ान भर रहे विमान के सभी यात्रियों को इस अवसर पर अतिथियों द्वारा बोर्डिंग पास के साथ ही पुष्प एवं स्मृति चिन्ह भी प्रदाय किया गया। इसके साथ ही क्रू के सदस्यों को इस अवसर पर बेटन भी प्रदाय किया गया। इस अवसर पर वन विकास निगम के अध्यक्ष श्री श्रीनिवास राव मद्दी, नगर निगम के महापौर श्री जतीन जायसवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती जबिता मंडावी, पूर्व विधायक श्री बैदूराम कश्यप, पूर्व महापौर श्री किरण देव, कमिश्नर श्री दिलीप वासनीकर, पुलिस महानिरीक्षक श्री विवेकानंद सिन्हा, कलेक्टर श्री धनंजय देवांगन, पुलिस अधीक्षक श्री डी श्रवण, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री प्रभात मलिक सहित जनप्रतिनिधिगण एवं बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments