Home Political Samachar जदयू विधायक की भाभी पर टैक्स चोरी का आरोप, FIR दर्ज, एमएलए...

जदयू विधायक की भाभी पर टैक्स चोरी का आरोप, FIR दर्ज, एमएलए बोले- मेरा कोई लेना देना ही नहीं

जदयू विधायक की भाभी पर टैक्स चोरी और प्रदूषण की FIR, एमएलए बोले- मेरा कोई लेना देना ही नहीं : पॉवर भी दोधारी तलवार ही है। जब अपनों के साथ रहती है तो इतनी तरक्की देती है कि सब अचंभित रहते हैं और जब विरोध में चलती है तो आपको धूल धुसरित कर देती है। दिव्या हॉट मिक्स प्लांट की डायरेक्टर पूनम देवी के साथ भी कुछ कुछ ऐसा ही हुआ है। पूनम पर एक ही दिन में दो-दो एफआईआर हो गई। एक मामला रेवेन्यू की चोरी का बनाया गया है तो दूसरा केस प्रदूषण प्रमाण पत्र के न होने का।

पूनम देवी बेलहर के जनता दल यूनाइटेड विधायक मनोज यादव के भाई वकील यादव की पत्नी हैं। पूनम के नाम से पूरा कारोबार चलता है तो सवभाविक है कि आंच भी उनको ही लगेगी। वैसे विधायक मनोज यादव ने इस मामले में पूछे जाने पर कहा है कि मेरा इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है। लेकिन ये बात भी गौरतलब है कि आज के समय में विधायक की भाभी पर एक साथ दो-दो एफआईआर हो जाये वो भी ऐसे मामले में जिसमें स्क्रीनिंग ही लंबे समय तक चलती हे, निश्चित रूप से हैरत में डालती है।

बताते चलें कि बांका जिले के बौंसी अंचल के गोकुला मौजा में दिव्या हॉट मिक्स प्लांट और दिव्या इंजी कॉम प्राइवेट लिमिटेड पर अवैध तरीके से स्टोन चिप्स भंडारित कर राजस्व चोरी करने और प्रदूषण नियमों का उल्लंघन करने को लेकर दो एफआईआर बौंसी थाना में दर्ज की गई है। दिव्या इंजीकॉम की प्रोपराइटर पूनम देवी बेलहर के जदयू विधायक मनोज यादव की भाभी हैं। पूनम मनोज के भाई वकील यादव की पत्नी हैं।

इस मामले में थाने में खान निरीक्षक महेश्वर पासवान की एफआईआर में कहा गया है कि गोकुला के भलजोर टोला में एक एकड़ जमीन को कंपनी के द्वारा लघु खनिज भंडारित कर उपयोग में लाया जाता है। खनन विभाग ने 27 मई को पत्र के माध्यम से इसकी सूचना दी। माइन्स इंस्पेक्टर ने इस पत्र में कहा है कि वहां पर लघु खनिज का अवैध तरीके से भंडारण किया गया है।

पूनम देवी पर कुल 4 लाख 78 हजार के राजस्व की चोरी का आरोप लगाया गया है। जबकि दूसरी प्राथमिकी संख्या 105/21 बौंसी सीओ विजय कुमार गुप्ता ने उसी मौजा के जमीन पर हॉट मिक्स प्लांट एवं ब्रिक्स प्लांट के संचालन से सरकारी राजस्व की क्षति एवं पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने को लेकर की गई है।

दो दिन पहले ही सीओ एवं जिला खनन पदाधिकारी ने प्लांट का निरीक्षण किया था। उसके बाद यह कार्रवाई की गई है। एसपी अरविन्द कुमार गुप्ता ने कहा कि पुलिस मामले को लेकर जांच कर रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments