चन्द्रयान-2 पर कर्नाटक के पूर्व सीएम कुमारस्वामी का बयान, बोले – मोदी का ISRO केन्द्र में आना वैज्ञानिको के लिए रहा अपशगुन 

चन्द्रयान-2 की लैंडिग असफल होने के बाद पुरा देश इसरो के वैज्ञानिकों को सहानुभूती जततो हुए उनका समर्थन कर रहें है। खुद पीएम मोदी भी इसरो प्रमुख के सिवान को रोते हुए अपने कंधे पर लेकर उन्हें निरंतर आगे बढ़ने की प्ररेणा दे चुके है। लगभग-लगभग अन्य पार्टियों के नेता भी इसरो को सलाम करते हुए उनके समर्थन में है। इसी पर कनार्टक में अपनी मुख्यमंत्री की कुर्सी गवां चुके पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने चन्द्रयान-2 को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर विवादित बनया दिया है। कुमारस्वामी ने पीएम मोदी को इसरो के वैज्ञानिको के लिए अपशगुन बताया है।

वैज्ञानिको के लिए अपशगुन मोदी 

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने प्रधानमंत्री पर विवादित बयान देते हुए कहा की पीएम मोदी यह संदेश देने के लिए बेंगलूरू आए थे कि वह खुद चन्द्रयान-2 को लैंड करा रहें है। वैज्ञानिको ने 10-12 साल कड़ी मेहनत की है। प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ प्रचार की दृष्टी से आए थे। एक बार जब उन्होंने ISRO केन्द्र में कदम रखा, तो मुझे लगता है कि यह वैज्ञानिको के लिए दुर्भाग्य बन गया।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के इस विवादीत बयान पर हाल में किसी भाजपा नेता की प्रतिक्रिया नही आई है। आपको बता दे कि कुछ महिनो पहले ही भाजपा ने कर्नाटक में कुमारस्वामी की सरकार गिराते हुए भाजपा की सरकार बना ली। शायद इसी वजह से उन्होंने पीएम पर यह विवादित बयान दिया है।

Leave a Comment