Home राष्ट्रीय ये हैं वो तीन राशियां जिनकी मौत समय से पहले हो जाती...

ये हैं वो तीन राशियां जिनकी मौत समय से पहले हो जाती है

किसी भी व्यक्ति का जन्म और मृत्यु उसके हाथ में नहीं होती। जीवन और मरण तो भगवान ही तय करता है और ये बात भी सत्य है की जो इस दुनिया में आया है उसकी मृत्यु भी निश्चित होती है। लेकिन ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे संकेत बताए गए हैं जिनके माध्यम से आप होने वाली अनहोनी के लिए सतर्क हो सकते हैं। जैसे भगवान शिव द्वारा बताए गए मौत के संकेतों के माध्यम से आप जान सकते हैं की आप कितने दिन और जीवित रहने वाले हैं। हिंदू धर्म में शनिदेव को न्याय के देवता कहा जाता है।

शनिदेव व्यक्ति को उसके अच्छे व बुरे कर्मों का फल जरुर देते हैं। जातक की कुंडली में शनि की दृष्टि बहुत मायने रखती है, शनि की शुभ दृष्टि से व्यक्ति के वारे न्यारे होते हैं। तो यह बात भी सही है की उनकी कुदृष्टि से व्यक्ति का जब शनि प्रत्येक व्यक्ति की राशि में आते हैं तो लोगों को एक्सीडेंट, धन की हानि, घर में भयंकर कलेश जैसी दिक्कतें झेलनी पड़ती हैं. बाद में फिर लोगों को अपनी मौत से इसकी कीमत चुकानी पड़ जाती है। ज्योतिष के अनुसार बताया गया है की कौन सी हैं ये तीन राशियां जिनकी मृत्यु असमय हो सकती है और जिन्हें संभलकर रहना जरुरी होता है।

effect of shani sade sati

वृषभ राशि

उम्र से पहले मौत होने वाले व्यक्तियों की लिस्ट में सबसे पहली राशि वृषभ राशि है। इस राशि के जातकों पर शनि का प्रकोप बना रहता है। वहीं ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी भी वृष्भ राशि की थी और उनकी मृत्यु महज 54 साल की उम्र में हो गई। इल राशि के जातकों को अपनी सेहत का भी विशेष ध्यान देना चाहिए।

कुंभ राशि

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार कुंभ राशि के लोगों की भी असमय मौत हो जाती है और इस राशि के जातकों को भी अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरुरत है। इस राशि के जातकों को किसी भी तरह कि बिमारी होने पर तुरंत ही डॉक्टर की सलाह लेना चाहिए। इन दिनों आपकी राशि पर ग्रहों का अत्यधिक प्रभाव है जोकी आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करता है इससे सावधान रहें।

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों को भी इन दिनों थोडा संभलकर चलने की जरुरत है और अपने सेहत के प्रति किसी भी प्रकार का नुकसान ना उठाएं। जितना हो सके अपनी सेहत का ध्यान रखे हैं और थोडा संभलकर रहें। इ समय इन्हें अपनी जिंदगी में बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments