महाराष्ट्र कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, पूर्व मंत्री व कद्दावर नेता कृपाशंकर सिंह ने छोड़ी कांग्रेस, अनुच्छेद 370 पर पार्टी के रुख को बताया वजह 

महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी की हालत अब खराब होती जा रही हैं। उत्तर मुंबई से कांग्रेस के लिए लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार रही फिल्म अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर के बाद अब महाराष्ट्र कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री कृपाशंकर सिंह ने भी कांग्रेस छोड़ने का ऐलान कर दिया हैं। कृपाशंकर ने कश्मीर पर पार्टी के रुख से सहमत नही होने की वजह से पार्टी छोड़ने का फैसला लिया हैं। उन्होंने अपना इस्तीफा महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे को सौप दिया हैं।

अनुच्छेद 370 पर पार्टी के रुख से सहमत नहीं 

कृपाशंकर ने कहा कि “मैने कांग्रेस छोड़ दी क्योकि में जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाये जाने का विरोध करने संबंधी पार्टी रूख से सहमत नही हूं”

कृपाशंकर महाराष्ट्र में कांग्रेस के कद्दावर नेता हैं। सिंह 2004 में कांग्रेस सरकार में गृह राज्यमंत्री रह चुके हैं। महाराष्ट्र की राजनीती में सिंह ने अपना अच्छा खासा वर्चस्व बनाया हैं। जिसके चलते वे कांग्रेस की मुंबई इकाई के प्रमुख रहें तथा कांग्रेस-राकांपा गठबंधन में 15 वर्षो तक मंत्री भी रहे थे। ऐसे कद्दावर नेता का कांग्रेस छोड़ना महाराष्ट्र में कही ना कही पार्टी के लिए एक बड़ा नुकसान हैं।

Leave a Comment