CM कमलनाथ की पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद सामने आए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के दावेदारों के नाम, जल्द होगी घोषणा, ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम सबसे…..

मध्य प्रदेश में कांग्रेस सत्ता में आने के बाद लगभग 11 माह से अधिक का समय बीतने को आया है। लेकिन अभी तक पार्टी प्रदेश कांग्रेस के नये अध्यक्ष को नही चुन पाई हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ही फ़िलहाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हैं। नये कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर कई अटकलें भी सामने आई हैं साथ ही पार्टी में इसको लेकर गुटबाजी भी देखने को मिली हैं। हाल ही में इसी से नाराज कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने ट्विटर हैंडल से कांग्रेस का पद ही हटा दिया था। जिसके बाद कई तरह की खबरे सामने आई। लेकिन पिछले दिनों सिंधिया को सीएम कमलनाथ एक साथ एक शादी समारोह में नजर आए थे। इसी के बाद कमलनाथ ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की हैं। जिससे एक बार फिर प्रदेश कांग्रेस के नये अध्यक्ष को लेकर कयासबाजी तेज हो गई हैं। बताया जा रहा हैं कि इस मुलाकात में सिंधिया सहित अन्य नामो पर पीसीसी अध्यक्ष बनाने को लेकर चर्चा हुई हैं।

इन नेताओं के नामो पर पार्टी में मंथन जारी-

मध्य प्रदेश में पिछले वर्ष कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पीसीसी चीफ कमलनाथ मुख्यमंत्री बने और उन्होंने इस पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी। लेकिन पार्टी ने उन्हें लोकसभा चुनाव तक इस पद पर बने रहने को कहा था। लोकसभा में मिली कांग्रेस को करारी हार के बाद पीसीसी चीफ को लेकर कई तरह के विवाद सामने आए। लेकिन इस बार सोनिया गांधी से कमलनाथ की मुलाकात ने एक बार फिर नए अध्यक्ष को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया हैं। बताया जा रहा हैं कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष हेतु ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम शीर्ष पर हैं। सिंधिया अलावा पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव, कांतिलाल भूरिया, सुरेश पचौरी तथा कमलनाथ सरकार में मंत्री उमंग सिंगार, ओमकार सिंह मरकाम, सज्जन सिंह वर्मा, कमलेश्वर पटेल सहित कई दिग्गज नेताओं के नामो पर पार्टी के भीतर लगातार मंथन जारी हैं।

Leave a Comment