ज्योतिरादित्य सिंधिया को जल्द मिल जाएगी एमपी कांग्रेस की कमान….?, सोनिया के साथ सिंधिया की हुई लंबी मुलाकात

मध्य प्रदेश में कांग्रेस कमेटी के नये अध्यक्ष को लेकर एक बार फिर सरगर्मियां बढ़ गई हैं। मंगवालर से ग्वालियर एवं चंबल का तीन दिवसीय दौरा करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपना यह दौरा अचानक रद्द कर दिया। दौरा रद्द करने से पहले वे दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात करने पहुँचे थे। बताया जा रहा हैं की कांग्रेस के मध्य प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया चार दिन का एमपी दौरा कर दिल्ली पहुँचे और सोनिया गांधी से मुलाकात की जिसके बाद सिंधिया को दिल्ली तलब किया गया। बताया जा रहा हैं कि जल्द ही सिंधिया के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनने की अटकलों पर विराम लग जाएगा।

सोनिया से सिंधिया की हुई लम्बी  मुलाकात 

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने 4 दिन का प्रदेश दौरा किया एवं मुख्यमंत्री कमलनाथ सहित कांग्रेस के कई नेताओं से संगठन पर चर्चा की। जिसके बाद वे दिल्ली पहुँचे एवं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। जिसके बाद सोनिया ने सिंधिया को दिल्ली बुलाया। सिंधिया दिल्ली पहुँचे और सोनिया से मुलाकात की। जिसके तुरंत बाद ही उन्होंने अपना ग्वालियर-चंबल दौरा रद्द कर दिया। सूत्र बताते हैं कि दिल्ली में सोनिया के साथ सिंधिया की मुलाकात काफी लंबी रही और इसमें सम्भवतः इस पर चर्चा हुई हैं कि सिंधिया को पीसीसी अध्यक्ष बनाते हुए प्रदेश कांग्रेस की कमान सौंपी जाएगी। लेकिन वर्तमान परिस्थतियों को देखते हुए पार्टी सिंधिया को अचानक से अध्यक्ष घोषित करेगी। सूत्र बताते हैं कि सिंधिया जल्द ही मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं।

आपको बता दे की मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद कमलनाथ पीसीसी अध्यक्ष के प्रभार से मुक्त होना चाहते हैं लेकिन पार्टी संगठन इसका फैसला जल्द बाजी में नही करना चाहता हैं। सोमवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात की थी।

Leave a Comment