महाराष्ट्र चुनाव : लोकसभा चुनाव के समय ही तय हो गया था BJP और शिवसेना के बीच सीट बंटवारे का फार्मूला, दो दिन में आ जाएगी लिस्ट – शिवसेना प्रमुख ठाकरे 

लोकसभा चुनाव के समय ही भाजपा और शिवसेना के बीच महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लिए सीटों के बंटवारे का फार्मूला तय हो गया है। मैने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को लिस्ट बनाने को कहा है। जैसे ही लिस्ट मेरे पास आएगी वेसे ही शिवसेना के नेताओं के साथ चर्चा करूंगा। उक्त बाते आज मुंबई में प्रेस वार्ता के दौरान खुद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कही है। ठाकरे ने कहा की दो दिन में लिस्ट सामने आ जाएगी।

लिस्ट आने के बाद होगी गठबंधन पर नेताओं से चर्चा  

आने वाले महीनो में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होना है। चुनाव को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस खुद तैयारियों में जुट गए है। वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कल नासिक पहुंचकर भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान का आगाज किया था। इस चुनाव में भाजपा और शिवसेना के बिच सीटों के बटवारो के कयास को खुद शिवसेना अध्यक्ष ने विराम दिया है। मुंबई में प्रेसवार्ता के दौरान शिवसेना प्रमुख ठाकरे ने यह भी कहा की लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ सीटों के बंटवारे का फार्मूला तय कर लिया गया था। अगले दो दिन में सीटों के बंटवारे की लिस्ट सामने आ जाएगी। उस पर शिवसेना के नेताओ के साथ चर्चा कर आगे की रणनीति तय की जाएगी।

शिवसेना प्रमुख के इस बयान के बाद अब महाराष्ट्र में चुनावी पारे ने जोर पकड़ लिया है। भाजपा, शिवसेना के साथ ही अन्य पार्टियों के नेताओ को भी लिस्ट का इंतजार है।

Leave a Comment