शिवसेना के इस बड़े दांव से फिर सकते में आई BJP, 30 को उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर सकते है अमित शाह, इस खास मुद्दे पर होगी चर्चा 

24 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद भाजपा और शिवसेना के बिच सरकार बनाने को लेकर अनेक तरह की चर्चाए चल रही है। भाजपा और शिवसेना महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में गठबंधन कर चुनाव लड़ी है। लेकिन भाजपा को पिछले विधानसभा चुनाव के मुकाबले कम सीटे मिली है जिससे शिवसेना के तेवर बदल गए है। बताया जा रहा है कि शिवसेना अब भाजपा के साथ सरकार बनाने के लिए 50 प्रतिशत हिस्से का दावा कर रही है साथ ही आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने को लेकर भी चर्चाएं महाराष्ट्र के राजनीतिक गलियारें में गूंज रही है। इसी बीच सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आई है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह मुलाकात कर सकते है।

शिवसेना ने चला यह बड़ा दांव 

महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर शिवसेना के 50 प्रतिशत हिस्से वाले तेवर को देखकर अब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने का फैसला किया है। सूत्रों के हवाले से आई इस खबर के मुताबिक दोनो के बिच 30 अक्टूबर को मुंबई में मुलाकात हो सकती है। इस दौरान अमित शाह और ठाकरे सरकार गठन को लेकर हर तरह की चर्चा करेंगी। सुत्र बताते है कि शिवसेना ने आदित्य ठाकरे का नाम मुख्यमंत्री के लिए उछालकर भाजपा को सकते में ला दिया है और इसी दांव पर अब शिवसेना सरकर में 50 प्रतिशत की हिस्सेदारी चाह रही है। इधर सुत्र यह भी बता रहें है कि ठाकरे से मुलाकात के दौरान अमित शाह सीएम पद को लेकर कोई चर्चा नही करेंगे क्योकि चुनाव से पहले ही यह तय हो गया था की गठबंधन वाली सरकार में मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ही रहेंगे।

Leave a Comment