महाराष्ट्र में BJP और शिवसेना की नूरा-कुश्ती के बिच NCP ने इस कार्टून के जरिए साधा दोनों पार्टियों पर निशाना, जानिए इस कार्टून में लिखी कहावत का मतलब  

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव परिणाम आने बाद से सरकार बनाने को लेकर भाजपा और शिवसेना में तनातनी देखी जा रही हैं। परिणाम आने के बाद से ही शिवसेना सरकार में 50 प्रतिशत की हिस्सेदारी चाह रही हैं। लेकिन भाजपा इस बात से इंकार कर रही हैं कि शिवसेना से चुनाव से पहले हुए गठबंधन में ऐसी कोई बात नही हुई थी। भाजपा चाहती हैं कि उनके पार्टी के देवेंद्र फडणवीस ही पाँच वर्ष तक मुख्यमंत्री रहें लेकिन शिवसेना चाह रही हैं कि फडणवीस ढाई वर्ष एवं बाकि के ढाई वर्ष शिवसेना के आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र मुख्यमंत्री रहें। इसी बीच आज भाजपा ने विधायक दल की बैठक बुला ली जिसमे देवेंद्र फडणवीस को पुनः विधायक दल का नेता चुना गया हैं। भाजपा-शिवसेना की इसी नूरा-कुश्ती के बीच NCP ने एक कार्टून के जरिये दोनों पर निशाना साधा हैं। जिसमे भाजपा के सर पर शिवसेना की तलवार तरह लटकते हुए बताया गया हैं।

इस तरह कार्टून के जरिए NCP में साधा निशाना 

भाजपा-शिवसेना की तकरार पर अब दूसरी पार्टिया भी तंज कसने लगी हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रवक्ता क्लाइड क्रैस्टो ने कल एक कार्टून जारी किया। जिसमे भाजपा के चुनाव चिन्ह कमल के ऊपर शिवसेना के चुनाव धनुष और तीर को दिखाया गया हैं। जिस तरह भाजपा-शिवसेना में खींचतान चल रही हैं उसके अनुसार कार्टून में तीर से कमल पर निशाना साधे हुए दिखाया गया हैं। कार्टून के साथ कैप्शन में मराठी में एक कहावत “एक म्हण आहे, डोक्यावर टांगती…” लिखी हुई हैं। जिसका हिंदी मतलब सर पर तलवार लटकना है। इसका अर्थ यह होता हैं कि कुछ बुरा होने वाला हैं।

Leave a Comment