महाराष्ट्र में भाजपा को बड़ी सफलता, छत्रपति शिवाजी वंशज NCP सांसद उदयनराजे भाजपा में हुए शामिल, अमित शाह ने दिलाई भाजपा की सदस्यता

महाराष्ट्र में आने वाले महीनो में विधानसभा चुनाव है। महाराष्ट्र की राजनितिक पार्टियों के नेताओं का पार्टी बदलने एवं छोड़ने का दौर शुरू हो गया है। हाल ही में कांग्रेस पार्टी के लिए उत्तर मुबंई से लोकसभाप प्रत्याशी रही अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर एवं महाराष्ट्र कांग्रेस के कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री कृपा शंकर सिंह ने कांग्रेस पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफे का दौर महाराष्ट्र्र में थमा नही है। इस बार एनसीपी के सांसद ने पार्टी से इस्तीफा देते हुए भाजपा में शामिल हो गए है। एनसीपी के सांसद उदयनराजन भोसले ने भाजपा की सदस्यता आज दिल्ली में ले ली है।

 

सोशल मीडिया पर कर दी थी घोषणा – 

उदयनराजे भोसले महाराष्ट्र के सतारा से लोकसभा चुनाव में निर्वाचित हुए थे। उन्होने शक्रवार को सोशल मीडिया पर भाजपा में शामिल होने की घोषणा कर दी थी। ट्वीट कर भोसले ने बताया था की वे 14 सितम्बर को भाजपा के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी मे भाजपा में शामिल होंगे। आज उन्होने अपना इस्तीफा लोकसभा अध्यक्ष कौ सौंपा। जिसके बाद गृह मंत्री अमित शाही की मौजुदगी में उन्होंने भाजपा ज्वाइन कर ली। आज दिल्ली में भोसले को अमित शाह ने भाजपा की सदस्यता दिलाई। इस दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे।

छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज है भोसले

आपको बता दे कि उदयनराजे भोसले छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज है। उन्होंने पहली बार पार्टी नही बदली है। वे पहले भी ऐसा कर चुके है। भोसले पहले निर्दलीय नेता थे जिन्होंने वर्ष 1998 में भाजपा ज्वाइन की थी। फिर वे कांग्रेस में चले गए और कांग्रेस से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में चले गए थे। अब वापस भोसले भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए है। कुछ नेता भोसले द्वारा BJP ज्वाइन करने पर उनकी घर वापसी होना बता रहें है।

Leave a Comment