शिवसेना का BJP पर फिर बगावती तेवर, शिवसेना के नेता राउत कहा – सरकार बनाने के लिए हमारे पास अन्य विकल्प है और वो हम स्वीकार…..

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद लगभग एक सप्ताह होने को आ गया है लेकिन महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना गठबंधन वाली सरकार बनाने में तकरार साफ देखी जा रही है। एक और जहां भाजपा को उम्मीद के मुताबिक कम सीटे मिली है वही दूसरी और चुनाव में अपना अच्छा प्रदर्शन करने वाली शिवसेना सरकार में 50 प्रतिशत की हिस्सेदारी की जिद लेकर बैठी है। दोनो की इसी तनातनी के बिच एक बार फिर शिवसेना ने भाजपा पर अपने हमलावर तेवर दिखाएं है। शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि हमारे पास सरकार बनाने के लिए अन्य विकल्प है लेकिन वो स्वीकार कर हम पाप नही करना चाहते है।

शिवसेना ने कहा हमे सत्ता की भूख नही 

दरअसल भाजपा को पिछले चुनाव के मुकाबले महाराष्ट्र्र में कम सीटे मिली है और शिवसेना को उम्मीद के मुताबीक अच्छी सीटे मिली है। दोनो ने गठबंधन कर चुनाव लड़ा था लेकिन भाजपा की स्थिती देखकर अब शिवसेना ने अपने तेवर बदल दिए है। शिवसेना सरकार में 50 प्रतिशत की हिस्सेदारी मांग रही है यानी की ढाई साल भाजपा का सीएम एवं ढाई साल शिवसेना का सीएम चाह रही है। इसी बिच शिवसेना के नेता संजय रावत ने भाजपा पर एक बार फिर निशाना साधा है। राउत ने कहा कि ‘‘उद्धव ठाकरे जी ने कहा है हमारे पास अन्य विकल्प भी है लेकिन हम उस विकल्प को स्वीकार करने का पाप नही करना चाहते है। शिवसेना ने हमेशा सच्चाई की राजनीति की है और हम सत्ता के भूखे नही है।”  महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना की सरकर गठन में देरी पर राउत ने कहा कि ‘‘यहां कोई दुष्यंत नही है जिनके पिताजी जेल में हो, यहां हम है जो धर्म और सत्य की राजनीति करते है। राउत ने यह भी कहा की शरद जी जिन्होंने भाजपा और कांग्रेस के खिलाफ माहौल बनाया है वो बीजेपी के साथ नही जांएगे।

Leave a Comment