मोस्ट वांटेड दुल्हन: शादी होते ही बच्चा पैदा हो गया पति पहुंच गया ठाणे, कई राज्यों की पुलिस कर रही उसे तलाश

इंदौर (मध्य प्रदेश). लुटेरी दुल्हनों की खबरें आए दिन मीडिया में आती रहती हैं, जहां वह पैसे की चाहत में शादी करके एक-दो दिन बाद फरार हो जाती हैं। लेकिन मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों की पुलिस एक ऐसी दुल्हन की तलाश में जुटी हुई है, जो विवाह ही नहीं बल्कि बच्चे पैदा करने के बाद भाग जाती है। वह अपना असली रंग जब तक नहीं दिखाती थी तब तक उसके ससुराल वाले उसपर अटूट विश्वास नहीं करने लगते। जिस दिन वह उसपर भरोसा करने लगते तो वह अपने इरादों को पूरा कर फुर्र हो जाती। आइए जानते हैं ऐसी मोस्ट वॉन्टेड दुल्हन की काहनी…

पुलिस को जिस लुटेरी दुल्हन की तलाश है, उसका नाम लक्षमी है। जिसने एक नहीं बल्कि चार से पांच शादियां अलग-अलग राज्यों में की है। कुछ पति से तो उसने बच्चे भी पैदा कर दिए। बताया जाता है कि उसने अपने कई नाम से फर्जी आधार कार्ड और पहचान पत्र तक बनवा रखे हैं। यह युवती एक गैंग के साथ मिलकर इस तरह की वारदात को अंजाम देती है।

बता दें कि हाल ही में राजस्थान के रहने वाले उमेद सिंह नाम के युवक ने लक्षमी बाई लुटेरी दुल्हन के नाम पर शिकायत दर्ज करवाई थी। पीड़ित ने बताया कि इस युवती से उन्होंने 7 अप्रैल 2016 को एक मंदिर में शादी की थी। वह इतनी सादगी से रहती कि मेरे परिवार वालों का उसने दिल जीत लिया। इतना ही नहीं हम दोनों का एक तीन साल और एक डेढ़ साल की बेटी भी है। लेकिन वह ऐसा करेगी यह कभी किसी ने नहीं सोचा था।

पीड़ित ने बताया कि जिस वक्त लक्षमी दूसरी संतान को जन्म देने वावी थी उस दौरान पत्नी की मौसी कमलाबाई और मौसा राजू ने उसे डिलीवरी के लिए अहमदाबाद लेकर गए। मैंने इसका विरोध नहीं किया और परिवार के पास भेज दिया। लेकिन कुछ समय बाद उसने मुझे वहां बुलाया और पैसे की डिमांड करने लगी। उसने अपने सास-ससुर के खाते में 6 लाख जमा करवा लिए। फिर वह कुछ दिन बाद मौसा-मौसी आए और मेरी दोनों बेटियां मुझे देकर चले गए। कहने लगे कि अब लक्षमी नहीं आएगी। मैं जब उस लेने के लिए पहुंचा तो पता चला कि उसने इंदौर में किसी दूसरे से शादी कर ली है और वहीं पर है।

युवक ने बताया कि जब मैंने उसके बारे में पूरा पता किया तो पता चला कि लक्षमी ने मुंबई में भी ठीक इसी तरह से एक आदमी से शादी की है। जिसे वह अपने बच्चे देकर मेरे पास आई थी। वह वहां से भी वो ऐसे ही धोखाधड़ी कर भाग गई थी। इंदौर के पलासिया महिला थाने में शिकायत के बाद पुलिस एक्शन में आई और लुटेरी दुल्हन के मौसा और मौसी को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि अभी तक लक्षमी का कहीं कोई पता नहीं चल पाया है। उसका मोबाइल भी ऑफ आ रहा है।

महिला थाना पुलिस की जांच अधिकारी रश्मि पाटीदार ने बताया कि अलग-अलग राज्यों में शादी कर लूट कर भागने वाली महिलार लक्ष्मी को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इंदौर पुलिस की कई टीम अलग अलग स्थानों पर दबिश देने में जुटी हैं। उसने एक नहीं कई परिवारों को धोखे में रखकर उनको चूना लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *