Home Political Samachar MP के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव का विवादित बयान, कांग्रेस के उम्मीदवार...

MP के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव का विवादित बयान, कांग्रेस के उम्मीदवार को बताया पाकिस्तान समर्थित, दर्ज हुआ प्रकरण, जानिए आखिर क्या बोले थे भार्गव 

मध्यप्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव विवादित बयान देकर मुश्किलों  में घिर गए है। नेता प्रतिपक्ष भार्गव ने कांग्रेस को पाकिस्तान की समर्थन वाली सरकार बताते हुए कांग्रेस उम्मीदवार को भी पाकिस्तान का समर्थीत बता दिया। दरअसल आदिवासी बाहुल्य झाबुला जिले की झाबुआ विधानसभा के लिए उप चुनाव हो रहें है और इसी चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी भानु भूरिया की नामांकन रैली में पहुंचे नेता प्रतिपक्ष भार्गव ने भाषण देते हुए ने विवादित बयान दिया है। उनके इस बयान पर कांग्रेस पार्टी के शिकायत के बाद नेता प्रतिपक्ष भार्गव पर आचार संहिता उलंघन करने का प्रकरण दर्ज हुआ है।

भाजपा जीती को समझो हिंदुस्तान जीता और कांग्रेस जीती तो पाकिस्तान  –

मध्यप्रदेश की झाबुआ विधानसभा सीट पर उप चुनाव  हो रहें है। पिछले वर्ष हुए विधानसभा चुनाव में यहां पर भाजपा के जीएस डामोर चुनाव जीते थे। जिन्हें भाजपा ने लोकसभा चुनाव का टीकट दिया और लोकसभा का चुनाव जितने के बाद जीएस डामोर ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद अब यहां उप चुनाव हो रहें है। कांग्रेस ने अपनी पार्टी के कद्दावर नेता और प्रदेश अध्यक्ष रह चुके कांतीलाल भूरिया को उम्मीदवार बनाया है तो भाजपा ने युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष भानू भूरिया को टिकट दिया है। 30 सितम्बर को दोनो पार्टी के प्रत्याशियों ने नामांकन दर्ज करवाया। कांग्रेस की और से खुद मुख्यमंत्री कमलनाथ यहां पहुंचे थे तो भाजपा की औ पूर्व सीएम शिवराज सहीत कई भाजपा नेता पहुंचे थे। इस दौरान झाबुआ के राजवाड़ा में भाजपा के उम्मीदवार के पक्ष में हुई सभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने विवादित बयान दिया है। नेता प्रतिपक्ष भार्गव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आज हर तरह से पाकिस्तान का समर्थन कर रही है और पाकिस्तान को समर्थन करने वाली पार्टी का उम्मीदवार जीत गया तो भारत के आम आदमी की एवं हिन्दुस्तान की पराजय होगी। भार्गव ने कहा की इस समय देश की इज्जत दांव पर है और यह किसी दो पार्टी का चुनाव नही है बल्की हिन्दुस्तान और पाकिस्तान के बिच में चुनाव है। उन्होने कहा की हमारे भानू भाई (भाजपा उम्मीदवार) हिन्दुस्तान का प्रतिनिधित्व करते है और कांग्रेस के उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करतें है। भार्गव ने सभा में मौजुद लोगो से कहा की हाथ उठाकर समर्थन दिजिए की आप हिन्दुस्तान का समर्थन करेंगे या पाकिस्तान का।

नेता प्रतिपक्ष भार्गव के इस बयान के बाद कांग्रेस पार्टी की शिकायत पर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के विरूद्ध आंचार संहिता का उल्लंघन करने का प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। जिस वक्त भार्गव ने यह बयान दिया उस वक्त उनके साथ मंच पर मध्य प्रदेश पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments