मुकेश अंबानी की रिलायंस को लगा बड़ा झटका, 55 हजार करोड़ का हो गया नुकसान

बीते हफ्ते रिलायंस इंडस्ट्रीज के मार्केट कैपिटल पर नजर डालते हैं तो पता चलता है कि 55,565.21 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है और यह 12,64,243.20 करोड़ रुपये रह गया है। Mukesh ambani, Reliance Industries, Market Capitalization: बीते सप्ताह मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के निवेशकों को बड़ा झटका लगा है।

दरअसल, सेंसेक्स की शीर्ष 10 में से सात कंपनियों के बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैपिटल) में बीते सप्ताह सामूहिक रूप से 1,07,566.64 करोड़ रुपये की गिरावट आई। इसमें से आधा नुकसान अकेले रिलायंस इंडस्ट्रीज को हुआ है। बीते हफ्ते रिलायंस इंडस्ट्रीज के मार्केट कैपिटल पर नजर डालते हैं तो पता चलता है कि 55,565.21 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है और यह 12,64,243.20 करोड़ रुपये रह गया है। आपको बता दें कि मार्केट कैपिटल में कमी का मतलब निवेशकों को होने वाले नुकसान से होता है।

Mukesh ambani, Reliance Industries, Market Capitalization


रिलायंस का शेयर भाव: बीते सप्ताह रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर भाव 2 हजार रुपये के नीचे कारोबार करता दिखा। शुक्रवार को शेयर का भाव 1994 रुपये के स्तर पर था। शेयर में बढ़ोतरी मामूली रही। हालांकि, इसके बावजूद शीर्ष 10 कंपनियों की सूची में रिलायंस इंडस्ट्रीज पहले स्थान पर कायम रही। इसके बाद क्रमश: टीसीएस, एचडीएफसी बैंक, इन्फोसिस, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एचडीएफसी, आईसीआईआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, एसबीआई और बजाज फाइनेंस का स्थान रहा।

आपको बता दें कि बीते सप्ताह टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज का मार्केट कैपिटल 1,812.54 करोड़ रुपये बढ़कर 11,34,924.45 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। वहीं, हिंदुस्तान यूनिलीवर का वैल्युएशन 364.19 करोड़ रुपये बढ़कर 5,43,924.22 रुपये पर और एचडीएफसी का 62.77 करोड़ रुपये की वृद्धि के साथ 4,56,741.20 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

सोमवार को बंद रहे बाजार: इस बीच, होली के अवसर पर सोमवार को शेयर बाजार, विदेशी विनिमय बाजार, सर्राफा और जिंस बाजार बंद रहे। अब मंगलवार को जब शेयर बाजार में एक बार फिर कारोबार होगा तो निगाहें रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर पर रहेंगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर भाव के ग्रोथ या गिरावट के हिसाब से कंपनी के निवेशकों को नफा या नुकसान होता है।

nitin gadkari vehicle more expensive central government is planning to force new green tax on old vehicle to curve pollution

मुकेश अंबानी की दौलत कितनी: ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की रियल टाइम नेटवर्थ के मुताबिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) दुनिया के 11वें सबसे अमीर शख्स बने हुए हैं। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कुल संपत्ति 77.5 बिलियन डॉलर है। इसी के साथ मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) एशिया के सबसे अमीर शख्स हैं।

Leave a Comment