परामणु हमले की धमकी देने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने माना भारत से युद्ध हार जाएगा पाकिस्तान

कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान में खलबली मची हुई है। पाकिस्तान की इमरान सरकार के मंत्री एवं खुद इमरान खान भी परमाणु हमला करने की गीदड़ भपकी दे चुके है। लेकिन इस बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने यह स्वीकार किया है कि अगर भारत से युद्ध होता है तो वह युद्ध हार भी सकता है। इमरान खान ने न्यूज एजेंसी अल जजीरा को दिए गए एक इंटरव्यू में कहा की इसे लेकर कोई भ्रम नही है कि पाकिस्तान भी परामाणु युद्ध शुरू नही करेगा। मैं युद्ध विरोधी हूं और मेरा मानना है कि युद्ध से समस्याओं का समाधान नही होता है। युद्ध के अच्छे परिणान नही होते है।

युद्ध में भारत से हार सकता है  

अंतरराष्ट्रीय न्यूज एजेंसी अल जजीरा को दिए इंटरव्यू मेें इमरान खान ने यह भी कहा की में स्पष्ट तौर पर यह बता दूं कि जब दो परामाणु सशस्त्र देश पारंपरिक युद्ध लड़ते है तो इस युद्ध में परामणु युद्ध के तौर पर समाप्त होने की पूरी संभावना होती है। अगर पाकिस्तान और भारत के बिच युद्ध हो और इस दौरान अगर हम हार रहें हो तो या तो आत्मसर्पण करेंगे या अपनी स्वतंत्रता के लिए अंतिम सांस तक लड़ेगें।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के इस इंटरव्यू में उन्होंने अपनी सरकार के उन मंत्रीयों की आंखे खोल दी है जो भारत को परामणु हमले की धमकी दे रहें थे।

Leave a Comment