“हाउडी मोदी” के बाद UNGA में एक साथ दिखे पीएम मोदी और डोनल्ड ट्रंप, द्विपक्षीय वार्ता में ट्रंप बोले- आतंकवाद से निपटने में सक्षम है पीएम मोदी

रविवार को “हाउडी मोदी” कार्यक्रम के बाद मंगलवार शाम को एक बार फिर राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक साथ नजर आएं। संयुक्त राष्ट्र महासभा 74वें सत्र में पीएम मोदी और ट्रंप की द्विपक्षीय वार्ता हुई। इस दौरान पीएम मोदी की तारीफ करते हुए ट्रंप ने कहा कि मोदी मेरे अच्छे दोस्त हैं उन्होंने खुले मन से आतंकवाद पर बातचीत की और वे इससे निपटने में सक्षम हैं। वही पीएम मोदी में ट्रंप का एक बार फिर “हाउडी मोदी” कार्यक्रम में आने पर आभार व्यक्त किया।

इस्लामिक आतंकवाद से निपटने में सक्षम है मोदी

अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित हाउडी मोदी कार्यक्रम में पीएम मोदी ने खुलकर ट्रंप की तारीफ की थी। वही ट्रंप ने इस कार्यक्रम में पीएम मोदी को अपना सबसे अच्छा दोस्त बताते हुए उनके द्वारा भारत में किए गए कार्यो की तारीफ की। हाउडी मोदी कार्यक्रम के लगभग 36 घण्टे बाद दोनों नेता एक बार फिर साथ-साथ दिखे। मोदी और ट्रंप की द्विपक्षीय वार्ता के दौरान ट्रंप ने कहा कि मोदी ने आतंकवाद पर खुले मन से बातचीत की और अपना पक्ष रखा। ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी ने पाकिस्तान को कड़ा सन्देश दिया हैं। उन्होंने कहा कि इस्लामिक आतंकवाद से निपटने के लिए पीएम मोदी पूरी तरह सक्षम हैं। ट्रम्प ने यह भी कहा कि मुझे पूरा विश्वास हैं कि पीएम मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जब भी एक दूसरे को जानेंगे तो उस बैठक में सारी अच्छी चीजे सामने आएगी। दोनों बैठ कर मामला सुलझा सकते हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने ट्रंप की तारीफ करते हुए कहाँ की ट्रंप ना सिर्फ मेरे बल्कि पूरे भारत के सबसे अच्छे दोस्त हैं।

Leave a Comment