Home Political Samachar PM नरेंद्र मोदी ने इस अंदाज में किया पूर्व राष्ट्रपति मिसाइल मैन डॉ....

PM नरेंद्र मोदी ने इस अंदाज में किया पूर्व राष्ट्रपति मिसाइल मैन डॉ. कलाम को याद, कलाम की जयंती पर दी श्रद्धांजलि

आज भारत के पूर्व राष्ट्रपति मिसाइल मैन डॉ एपीजे अब्दुल कलाम का आज जन्म दिवस हैं। उनकी 88 वीं जयंती पर आज हर कोई उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहा हैं। इसी कड़ी में प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वर्गीय कलाम की जयंती पर ट्वीट करते हुए एक अलग ही अंदाज में श्रधांजलि दी हैं। एपीजे अब्दलु कलाम आजाद भारत के राष्ट्रपति बनने से पहले रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन तथा भारतीय अनुसंधान संगठन में विज्ञान प्रकाशक के रूप में कार्य किया था। कलाम के कार्यो के लिए उन्हें भारत रत्न सहित भारत के कई सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजा जा चूका है।

यह लिखा पीएम मोदी ने ट्वीट में 

पूर्व राष्ट्रपति कलाम का पूरा नाम अवुल पाकिर जैनुलाब्दीन अब्दुल हैं और इनका जन्म 15 अक्टूबर 1931 को तमिलनाडु के रामेश्वरम में हुआ था। आज उनकी 88वीं जयंती पर पीएम मोदी ने ट्वीट किया है। जिसमे उन्होंने लिखा कि ” डॉ एपीजे अब्दुल कलाम को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। उन्होंने 21 वीं सदी के सक्षम और समर्थ भारत का सपना देखा और इस दिशा में अपना विशेष योगदान दिया। उनका आदर्श जीवन हमेशा देशवासियों को प्रेरित करेगा।” “भारत डॉ कमाल की जयंती पर उन्हें सलाम करता है।”

आपको बता दे की डॉ. कलाम 27 जुलाई 2015 को IIM शिलांग के छात्रों को लेक्चर दे रहे थे। इसी दौरान हार्ट अटैक आने से उनकी मृत्यु हो गई थी। उनके कार्यो के लिए आज पूरा देश उन्हें याद कर रहा है। अब तक देश के कई नेता उन्हें श्रद्धांजलि दे चुके है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments