ट्विटर पर छा गए पीएम मोदी, इतने फॉलोवर्स के साथ विश्व में तीसरे तो भारतीय नेताओं में पहले नम्बर पर मोदी

भारत में जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार की दूसरी पारी की शुरआत की हैं तब से वह एक के बाद एक रिकार्ड बनाते जा रहें हैं। इसी कड़ी में नरेंद्र मोदी ने अपने नाम एक और रिकार्ड बना लिया हैं। पीएम मोदी ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोवर्स वाले विश्व के तीसरे नेता बन गए हैं। इतना ही नही पीएम मोदी ट्विटर पर फॉलोवर्स के मामले में भारत के पहले नेता बन गए हैं। हर वक्त सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले प्रधानमंत्री मोदी के ट्विटर पर 50 मिलियन से अधिक फॉलोवर्स हो गए हैं। इससे हम पीएम मोदी की लोकप्रियता का अंदाजा लगा सकते हैं।

विश्व में तीसरे तो भारत के पहले नेता बने मोदी 

ट्विटर पर पीएम मोदी हर वक्त एक्टिव रहते हैं। देश को कोई खुश खबरी देना हो या कही दुःख जताना हो तो पीएम मोदी तुरन्त ट्वीट कर देते हैं। इसी के चलते उनकी ट्विटर पर लोकप्रियता इतनी बढ़ गई हैं कि पीएम मोदी को 50 मिलियन यानि की 5 करोड़ से ज्यादा लोग ट्विटर पर फॉलो करते हैं। ट्विटर पर फॉलो के मामले में मोदी विश्व में तीसरे नम्बर पर हैं। ट्विटर पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 64.1 मिलियन फॉलोवर्स हैं। तथा अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के 108.4 मिलियन फॉलोवर्स हैं। इन दोनों के बाद मोदी विश्व के तीसरे नेता हैं जिन्हें ट्विटर पर सबसे अधिक फॉलो किया जा रहा हैं।

भारत में नम्बर वन पर मोदी, दूसरे पर केजरीवाल 

अगर बात करें भारत के नेताओं के ट्विटर पर फॉलोवर्स की तो सबसे ज्यादा फॉलोवर्स भारत में पीएम मोदी के हैं। मोदी के अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 1.5 करोड़ फॉलोवर्स हैं। जो भारत के दूसरे ऐसे नेता हैं जिनकी ट्विटर पर इतनी लोकप्रियता हैं।

Leave a Comment