अपनी राशि के अनुसार करें यह उपाय, धन से सदा भरी रहेगी आप की तिजोरी

धन-दौलत और सुख-समृद्धि पाने की तमन्ना हर कोई रखता है और अमीर बनने के लिए लोग खूब मेहनत भी किया करते हैं। हालांकि मेहनत करने के साथ ही अगर कुछ उपाय किए जाएं तो आप जल्द ही अमीर बन सकते हैं। जो लोग अमीर बनने का सपना देखते हैं, अगर वो पूर्णिमा के दिन नीचे बताए गए उपायों को कर दें। तो जल्द ही उनपर लक्ष्मी मां की कृपा बन जाती है। इसलिए आप अपनी राशि के हिसाब से पूर्णिमा के दिन इन उपायों को जरूर करें। ये उपाय करने से जीवन में धन दौलत की कभी भी कमी नहीं होगी।

पूर्णिमा के दिन राशि के अनुसार करे ये उपाय

मेष राशि

धन-दौलत पाने के लिए इस राशि के लोग रोज तुलसी मां की पूजा किया करें और तुलसी के पौधे के सामने घी का दीपक जलाया करें। तुलसी की पूजा करने से जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं आएगी। इसके अलावा इस राशि के जातक तुलसी का पत्ता रोज विष्णु भगवान को भी अर्पित करें।

वृष राशि

इस राशि के लोग पूर्णिमा के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करें और इस पेड़ का एक पत्ता अपनी तिजोर में रख लें। ये उपाय करने से धन लाभ होगा। इसके अलावा पूर्णिमा के दिन अगर इस राशि से तालुक रखने वाले लोग नहाने से पहले अपने शरीर पर सरसों का तेल लगाते हैं तो कई बीमारियों से इन्हें छुटकारा मिल जाता है और बड़े से बड़ा रोग सही हो जाता है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोग पूर्णिमा के दिन गाय को रोटी और घास खिलाएं। ऐसा करने से इनको धन लाभ होगा। इसके अलावा नौकरी में तरक्की पाने के लिए इस राशि के लोग जितना हो सके उतना दान करें। वहीं व्यापार में लाभ पाने के लिए इस राशि के जातक तिजोरी में दो इलायची रख दें।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातक अगर पूर्णिमा के दिन ये उपाय करते हैं, तो उनके जीवन में लक्ष्मी मां की कृपा बनीं रहेगी। इस दिन कर्क राशि वाले पीपल के पेड़ पर जल और दूध एक साथ चढ़ा दें और इसके बाद इस पेड़ की परिक्रमा करें। ऐसा करना विशेष फलदायी होगा।

सिंह राशि

अपने व्यापार में तरक्की पाने के लिए हल्दी से जुड़ा ये टोटका करें। इस टोटके के तहत पूर्णिमा के दिन हल्दी की एक गांठ को लाल रंग के कपड़े के अंदर बांध दें। फिर इसे मंदिर में रख दें और कुछ देर बाद मंदिर से इसे उठाकर अपने व्यापार स्थल पर  ऐसा जगह पर रखें, जहां किसी की भी नजर इसपर ना पड़े।

कन्या राशि

कन्या राशि वाले लोग धन लाभ के लिए पूर्णिमा के दिन 11 कौड़ियां लाल रंग के कपड़े के अंदर बांध दें। फिर इस कपड़े को मां लक्ष्मी के सामने रख दें और लक्ष्मी पाठ करें। अगले दिन सुबह इन कौड़ियों को मंदिर से उठाकर कपड़े सहित तिजोरी में रख दें। ये उपाय करने से धन नें लाभ होना शुरू हो जाएगा और किसी भी तरह का धन नुकसान भी नहीं होगा। इस उपाय को हर पूर्णिमा को जरूर करें।

तुला राशि

इस राशि के जातक धन लाभ हेतु लक्ष्मी मां को पूर्णिमा के दिन सफेद या गुलाबी रंग का कमल का फूल अर्पित करें। इस फूल को अर्पित करने के बाद इन्हें अपनी तिजोरी में रख दें। वहीं अगली पूर्णिमा को यहीं प्रक्रिया करें और तिजोरी में रखें फूल को नए फूल के साथ बदल दें। ये उपाय लगातार 5 पूर्णिमा तक करने से लक्ष्मी मां प्रसन्न हो जाएंगी और आपको धन में लाभ होगा।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले लोग इस दिन शिव जी की पूजा करें और पूजा करते हुए उन्हें साबुत चावल अर्पित करें। इस बात का ध्यान रखें कि ये चावल एकदम साफ हों और टूटे ना हों। शिवलिंग पर ये चावल चढ़ाने के बाद उनके सामने एक घी का दीपक भी जरूर जलाएं। पूर्णिमा के दिन ये उपाय करने से शिव जी की कृपा बन जाएगी और आपको अपने हर कार्य में तरक्की मिलेगी।

धनु राशि

इस राशि के जातक धन लाभ के लिए पूर्णिमा के दिन चांद को अर्घ्य दें और चांद को खीर अर्पित करें। ये खीर अगले दिन किसी गाय को खिला दें। ये उपाय करने से मन शांत रहता है और कर्ज से मुक्ति मिल जाती है।

मकर राशि

पूर्णिमा के दिन भगवान शिव जी का अभिषेक करें। अभिषेक करने के अलावा शाम के समय लक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करें और मां को सफेद कमल के फूल की माला पहनाएं।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोग इस दिन विष्णु और लक्ष्मी मां की पूजा करें और पूजा करने के बाद पीपल के पेड़ पर जल चढाएं। दरअसल पीपल के पेड़ पर विष्णु और लक्ष्मी मां का वास माना जाता है। इसलिए इस पेड़ पर जल चढ़ाना लाभदायक होता है और ऐसा करने से लक्ष्मी मां प्रसन्न हो जाती हैं। वहीं जब हम पीपल के पेड़ का पत्ता घर में लाते हैं तो इसका मतलब लक्ष्मी मां को घर में लाना होता है। इसलिए आप चाहें को जल चढ़ाने के बाद पीपल के पेड़ का पत्ता घर में लाकर तिजोरी में भी रख सकते हैं।

मीन राशि

इस राशि वाले लोग पूर्णिमा के दिन सुबह स्नान करके अपने घर के मुख्यद्वार पर आम के पत्तों का तोरण बांध दें। फिर हल्दी या कुमकुम की मदद से दरवाजे पर लक्ष्मी मां के पैरों के निशान बना लें। ऐसा करने से धन लाभ होगा और मां का वास सदा आपके घर में बना रहेगा।

ऊपर बताए गए उपाय अपनी राशि के अनुसार हर पूर्णिमा को करें। इन उपायों को करने से आपकी दौलत बढ़ जाएगी और जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं आएगी।

Leave a Comment