राम जन्मभूमि के पक्ष में फैसला आने के बाद खुश दिखें RSS प्रमुख भागवत, कही यह बड़ी बातें…

अयोध्या मामले में राम जन्मभूमि के पक्ष में फैसला आने के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक (RSS) गदगद दिखाई दे रहा हैं। दशकों से चल रहे इस विवादित मामले पर आज कोर्ट ने फैसला रामलाल विराजमान के पक्ष में सुनाते हुए ट्रस्ट के माध्यम से राम मंदिर निर्माण की बात कही हैं। फैसले के बाद संघ प्रमुख मोहन भागवत मीडिया के सामने आए और उन्होंने कहा कि इस फैसले को किसी की जीत या हानि के रूप में नही देखेने की बात कही हैं।

अपने सही निष्कर्ष पर पहुँचा अयोध्या मामला 

अयोध्या मामले के फैसले के बाद RSS प्रमुख मोहन भागवत ने दिल्ली के केशवकुंज परिसर में मीडिया से चर्चा की हैं। संघ प्रमुख ने कहा कि शीर्ष न्यायालय के फैसले को हार-जीत की नजर से नही देखना चाहिए। साथ ही सभी सौहार्द बनाए रखें। दशकों से चल रहा यह मामला अपने सही निष्कर्ष पर पहुँच गया हैं। हम इस फैसले का स्वागत करते हैं। संघ प्रमुख ने कहा कि समाज में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए सभी के प्रयासों का भी स्वागत करते हैं। संघ प्रमुख ने यह भी कहा की अब अतीत को भुलाकर मिल-जुलकर मंदिर का निर्माण करना चाहिए।

आपको बता दे की RSS ने पहले ही संभावना जताई थी की इस मामले में फैसला राम जन्मभूमि के पक्ष में आ सकता हैं। फैसला राम जन्मभूमि के पक्ष में आने से संघ प्रमुख काफी खुश दिखाए दिए है।

Leave a Comment