Rashifal 10 April: आज शनिदेव की कृपा से इन 3 राशि वालों को मिलेगा अपार धन-वैभव, पढ़ें राशिफल

हम आपको शनिवार 10 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 10 April 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके प्यार संबंधों में काफी गहराई आने वाली है। अब आने वाले समय में व्यापारियों को तेजी से बढ़ोतरी हो सकती है। परिवार में तनाव बढ़ेगा। दांपत्य जीवन खुशनुमा रहेगा और रोमांस बढ़ेगा। नौकरी से जुड़ा कोई आकर्षक प्रस्ताव मिल सकता है। थोड़े प्रयास से काम बनेंगे। कार्य की प्रशंसा होगी। शत्रु परास्त होंगे। प्रेम जीवन जीने वालों को सुखद नतीजे मिलेंगे। वैवाहिक चर्चा में सफलता मिलने से उत्साहित रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपना काम अच्छा बोल कर करवा सकते हैं। कई दिनों से रुका काम को पूरा करके आज आप राहत की सांस लेंगे। जरूरतमंद की मदद के लिए आप हर संभव कोशिश करेंगे। ऑफिस में चल रहा विवाद खत्म हो सकता है। परिवार में आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा। मध्याह्न के बाद आप की चिंताओं में वृद्धि और उत्साह कम हो सकती है। आप अपनी निजी उलझनों के कारण बीमार पड़ सकते है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अर्थ की योजनाएं फलीभूत होगी। पारिवारिक सदस्यों से मतभेद ख़त्म कर आप अपने उद्देश्यों की पूर्ति आसानी से कर सकते हैं। नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। माता की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है। घर की योजनाओं को गुप्त रखने का प्रयास करें अन्यथा विरोधी अवसर से चूकने वाले नहीं हैं। कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

प्रिय व्यक्ति के साथ प्रेम का सुखद अनुभव प्राप्त कर सकेंगे। आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी, जिससे मन हर्षित होगा। प्रेम जीवन में भी सुख भरे पल आएंगे और अपने प्रिय से खूब बातें करेंगे। जमीन से जुड़ा कोई फायदेमंद सौदा हो सकता है। आंखों में चोट व रोग से पीड़ा संभव है। शुभ समाचार मिलेंगे। दांपत्य जीवन में तनाव में कमी आएगी। निवेश करने पर आप बड़े बुजुर्गों की सलाह जरूर ले। आपको धन लाभ होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज सोच समझ के किया गया कार्य आपको सफलता दिला सकता है। धार्मिक मामलों में रुचि रहेगी और मनोरंजन कार्यों पर खर्च होगा। नयी नौकरी के लिए जो लोग प्रयास कर रहें हैं उनको कहीं से ऑफर मिलने की संभावना है। छोटे व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे। मानसिक उलझन और लापरवाही से स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव हो सकता है। आप व्यक्तियों को बेहतर रिजल्ट को संयम रखना होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आयात-निर्यात के साथ जुड़े व्यापारियों को धंधा में लाभ और सफलता मिलेगी। यह उन कुछ दिनों में से एक है, जब आपकी रचनात्मकता अपने चरम पर होगी। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की ज़रूरत है। आपके कुछ उलझे हुए मामले सुलझ जाएंगे। आप महसूस करेंगे कि शादीशुदा ज़िन्दगी आपके लिए वाक़ई ख़ुशनसीबी लेकर आई है। आपकी खोई हुई वस्तु वापस मिलने की संभावना है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज के दिन असंयमित और अनैतिक व्यवहार आपको तकलीफ में डाल सकते हैं। आज गृहोपयोगी वस्तुओं पर धनखर्च हो सकता है। आप यदि प्रयास करेंगें तो पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। परिवार के बड़े-बुजुर्ग व्यक्तियों के साथ समय व्यतीत करें। सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी। दिन के दूसरे भाग में आपका कुछ ज्यादा ही व्यस्त हो सकते हैं। मानसिक तनाव से मुक्ति मिल सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वालों को अपनी भावनाओं को वश में रखना सीखना पड़ेगा। जीवनसाथी के साथ कुछ अच्छे मतभेद हो सकते है। आज आपका पैसा कहीं अटक सकता है,साथ ही बढ़ता खर्च आपको थोड़ा परेशान कर सकता है। आपके फ़ैसले में माता-पिता की मदद अहम साबित होगी। किसी नए काम के लिए आप सोच-विचार करेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। पारिवारिक माहौल खुशहाल बना रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

परिवार के साथ सामाजिक समारोहों में बाहर घूमने या पर्यटन पर जायेंगे और आनंद में समय व्यतीत होगा। व्यर्थ की यात्रा हो सकती है। सोच-समझकर ही कार्य-व्यवहार करें। लव लाइफ में सितारे आपका साथ देंगे। चतुराई से बिगड़े हुए काम बना लेंगे। कोई सूचना परेशान कर सकती है। वाणी पर संयम ना रखने से विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक कार्यों को निपटाने में सफल होंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कार्यक्षेत्र में ज्यादा कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने तेज़ और सक्रिय दिमाग़ की वजह से कुछ भी आसानी से सीख सकते हैं। वाणी में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें। यात्रा लाभकारी रहेगी। लेनदारी वसूल होगी। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। दोस्त और घर वाले आपको प्यार और सहयोग देंगे। अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज अचानक कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती हैं आपके सभी अधूरे काम समय पर पूरे होंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्तें अच्छे रहेंगे। जो लोग कला से संबंधित कोई प्रतिभा रखते हैं उनके लिए समय उचित चल रहा है कलात्मकता को समय देना चाहिए। इस राशि के जो लोग नौकरी की तलाश कर रहें है उन्हें थोडा और इंतजार करना पड़ सकता है। माता की मदद से कोई बड़ा काम आपके पक्ष में हो सकता है।

effect of shani sade sati

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी सूझबूझ और आपकी मेहनत आपके काम आएगी। आपकी सेहत थोड़ी सी कमजोर रह सकती है। यह समय शारीरिक रूप से चुस्त रहने का है। इसलिए आप कुछ क्रियाएं करनी शुरु करें जिससे आप शारीरिक और मानसिक तौर पर विकसित हो जीवन का आनंद उठाएं। परिवार में अपने पूर्वजों को लेकर कुछ बातें होंगी और कुछ पुरानी बातों को याद करके दिल को खुश करेंगे। रिश्ते में मजबूती रहेगी।

आपने Rashifal 10 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें। नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 April 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Leave a Comment