Home अन्य समाचार Rashifal 11 April: आज इन 4 राशि वालों के हाथ लगेगा बड़ा...

Rashifal 11 April: आज इन 4 राशि वालों के हाथ लगेगा बड़ा लाभ, दुःखी जातकों को राहत देगा यह दिन

हम आपको रविवार 11 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 11 April 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज व्यावसायिक स्थल पर अनुकूल वातावरण रहेगा। प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुँचाएंगे। व्यापारियों को लाभ मिलेगा। पिता का तल्ख़ बर्ताव आपको नाराज़ कर सकता है लेकिन हालात को नियंत्रण में रखने के लिए शांत रहें। इससे आपको फ़ायदा होगा। निजी मसले नियन्त्रण में रहेंगे। आपके दृढ़ विश्वास विश्वास में बढ़ोतरी हो सकती है। पारिवारिक सदस्यों व मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कार्यस्थल पर आपका महत्व बढ़ेगा। आप दूसरों की भलाई का काम करेंगे। लोगों को भोजन बांटने या सफाई करने में मदद कर सकते हैं। नौकरी के संदर्भ में कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। ऑफिशियल कार्य में अधीनस्थ मदद करेंगें, जिससे बड़े प्रोजेक्ट आसानी से पूर्ण होगें। सेहत अच्छी रहेगी। आवास निवास की समस्या का हल होगा। विदेश में अध्ययन करने के योग बन रहे हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका तेज काम आपको प्रेरित करेगा। लोगों की नजर में आपके परिवार को काफी महत्व दिया जाएगा। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। नौकरी के कुछ अच्छे ऑफर आज मिल सकते हैं। पुरानी परेशानियां खत्म हो सकती हैं। शिक्षा में अच्छे परिणाम मिलेंगे। प्रेम जीवन खुशनुमा रहेगा। बिना मांगे राय देना आपके लिए हितकर नहीं है। कार्यों में संतुलन बनाए रखने से आने वाली बाधाएं दूर होगी। उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

रुके हुए काम पूरे होने से खुशी मिलेगी।जब तक आपको तसल्ली न हो जाए कि सारा काम पूरा हो चुका है, दस्तावेज़ अपने वरिष्ठ को न दें। आपको लगेगा कि आपकी नीतियां ठीक ढंग से कारगर नहीं हो रही हैं। ऐसे में आपको किसी जानकार से सलाह लेने की जरूरत है। किसी नए काम की योजना बना सकते हैं। पार्टनर का सहयोग मिलेगा। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सामाजिक कार्य में भाग लेने से आपका अच्छा मान सम्मान बढ़ सकता है। सुख के साधनों और मनोरंजन पर ध्यान अधिक रहेगा। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता को लेकर छात्र प्लानिंग कर सकते हैं। अपेक्षित कार्यों में विलंब होने से तनाव रहेगा। पारिवारिक उत्तरदायित्व पूर्ण करने के लिए घर से बाहर निकलना होगा। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें। लंबे समय से चल रही परेशानी कुछ लोगों की खत्म होने वाली है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कुछ लोगों की मित्र का सहयोग से कार्य कर सकते हैं। चिंताओं के कारण सेहत बिगड़ सकती है, इसलिए अपना ध्यान रखें। खर्चों में बढ़ोतरी होगी। पुराने पारिवारिक विवाद सुलझ सकते हैं। पैतृक संपत्ति से फायदा होगा। बिजनेस को लेकर नई योजना बन सकती है। इनकम में कमी आएगी। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। बहुत ज्यादा कार्य का भार आ सकता सकता है। नई जिम्मेदारी मिलने से आप खुश नजर आ सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी कार्यप्रणाली में सुधार होगा। स्नेहजनों और मित्रों से मिलना होगा। आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। अपने किसी काम में आपको दोस्त की मदद मिलेगी। उधार लेन-देन करने से आपको बचना चाहिए। आपका दिमाग़ काम-काज की उलझनों में फँसा रहेगा, जिसके चलते आप परिवार और दोस्तों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। आज आप रिश्तों की गंभीरता को समझने की कोशिश करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कोई बड़ा फैसला लेने के बारे में आप सोचते हैं। समाज में मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। यात्रा लाभकारी रहेगी और आपका दिन मंगलमय है। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा। किसी संपत्ति के क्रय विक्रय के समय उसके पूर्व संपत्ति के सारे वैधानिक पहलुओं पर गंभीरता से विचार कर लें। संतान से जुड़ी कुछ बड़ी खबरें सामने आ सकते हैं। कार्य में बहुत बड़ा प्रोजेक्ट मिलने वाला है। विवेक व धैर्य का प्रयोग करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

सुचार रूप से बातचीत होने के कारण प्रेम-संबंधों में सफलता प्राप्त हो सकती है। आपको कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है, जो न केवल आपको बल्कि आपके परिवार को भी रोमांचित कर देगी। धैर्य में कमी न आने दें। संपत्ति के कार्य बड़ा लाभ दे सकते हैं। महत्वपूर्ण दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने से पहले ध्यान से अवश्य पढ़ लें। दफ्तर में किसी से थोड़ी बहस हो सकती है। आज सेहत का विशेष रूप से ध्यान रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

महिलाओं के लिए आज का दिन राहतपूर्ण रहने वाला है। आपके बिजनेस की गति थोड़ी रुक सकती है। छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा, किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करेंगे। निवेश करने से पहले उसकी सुरक्षा की जानकारी अवश्य लें लौंग टाईम का निवेश अच्छा फल दे सकता है। इस बात का विशेष ध्यान रखें की आपके फैसले से ऐसी किसी व्यक्ति को दुःख न हो जो आप पर भावनात्मक रूप से निर्भर है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कपल्स के बीच का रिश्ता मजबूत होगा। सावधानीपूर्वक कार्य आज आपको सफलता दिलाएगा। जरा सी लापरवाही आपको नुकसान पहुंचा सकती है। नौकरी से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। प्रमोशन के योग भी बन रहे हैं। विद्यार्थियों को मानसिक बौद्धिक भार से छुटकारा मिलेगा। माता-पिता की सलाह-आशीर्वाद उपयोगी सिद्ध होगी। परिवर्तन आपको देखने को मिल सकते धन दौलत से जुड़े परिणाम हासिल हो सकते है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका कॉन्फिडेंस बढ़ा हुआ रहेगा। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए आपको मेहनत करनी पड़ेगी। महिलाओं को आज के दिन कोई खास खुशखबरी मिलेगी। बेरोजगारी दूर होगी। करियर के लिए आज का दिन मील का पत्थर साबित होगा। लवमेटस के लिए आज का दिन खुशियां लेकर आयेगा। छात्रों को परीक्षा के अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं।

आपने Rashifal 11 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें। नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 April 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments