गणेश जी की कृपा से आज 5 राशि वालों की पैसों की कमी होगी दूर, मिलेगा मुनाफा

हम आपको बुधवार 14 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 14 April 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी सोच-विचार में असामान्य स्पष्टता रहेगी। जमीन जायदाद पर बड़े खर्च की संभावना है। आत्मविश्वास में कमी के चलते गलत फैसले ले सकते हैं। पैसों का लेन-देन सावधानी से करें। जो लाभकारी सिद्ध होगी। पैसा उधार देने से बचें। जिद में आकर अपना नुकसान कर सकते हैं। नौकरीपेशा के लिए दिन ठीक नहीं है। कोर्ट-कचहरी के चक्कर लग सकते हैं। नकारात्मक विचारों को अपने मन में आ सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज पिता की ओर से लाभ होगा। व्यापार-व्यवसाय और कार्यक्षेत्र में आपको लाभ होगा। उच्चस्तरीय एवं सहयोगी व्यक्तियों से भेंट लाभाकरी रहेगी। कोई लंबी मनोरंजक यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। आराम व मनोरंजन का अवसर प्राप्त होगा। जज्बाती होने के कारण आज आपके लिए छोटे-छोटे मुद्दे भी तूल पकड़ सकते हैं। चित्त शुद्ध रहेगा तथा अच्छे विचारों से मन प्रसन्न रहेगा। घर पर पारिवारिक जीवन का आनंद लें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

विद्यार्थियों को अभ्यास के हेतु बहुत अच्छा समय है। आज आप मन की शांति पा सकेंगे। आप स्वयं को ध्यान और आराम के लिए इच्छुक पाएंगे। यह एक अच्छी बात है। बिजनेस में पार्टनरशिप फायदेमंद हो सकती है। अधिकारियों की बात मानेंगे तो फायदे में रहेंगे। अपने दोस्तों और परिवार के लिए भी कुछ समय निकालने की कोशिश करें। बहुत दिनों से चल रही भयभीत और कष्ट की स्थिति हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि के स्टूडेंट्स को आज ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। आज महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले विचार अवश्य करें या फिर किसी भरोसेमंद व्यक्ति की सलाह लें। आज आप अपना लक्ष्य निर्धारित करके कार्यों को करेंगे। घर का माहौल शांतिपूर्ण बना रहेगा । घर में नये सदस्य के आने के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतें। सोच समझकर करे हुए फैसले इस दिन आप लोगों को अच्छा मुनाफा दे सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

यात्रा प्रवास में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। अपने सभी कार्यों से निपटने का सबसे आसान तरीका एक लिस्ट बनाकर पहले जो आपके लिए आवश्यक हों, उसे प्राथमिकता दें। व्यापार में कुछ अच्छा कराने के लिए कोई बड़ा फैसला ले सकते है, ये फैसला आगे चलकर फायदेमंद साबित होगा। हर कार्य करने में सक्षम सकते है। संतान की प्रगति के समाचार मिलेंगे। किसी व्यक्ति से अकारण विवाद हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कोई विशाल कदम उठाने से पूर्व किसी की सलाह जरूर लेनी चाहिए। भाग्य आपका प्रबल है, भाग्य का साथ पाकर कर्म करें तो लाभ का अनुपात दोगुना होना निश्चित है। पेट से संबंधित बीमारियां हो सकती हैं। जोखिम उठाने से बचें। बड़ा निर्णय लेने से पहले किसी से सलाह जरूर लें। आज का दिन आपके लिए मील का पत्थर साबित हो सकता है। आज अपनों के सहयोग से आप अपनी समस्या आसानी से हल कर लेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस राशि के छात्र संगीत से जुड़े हुयें हैं आज उन्हें किसी बड़ी संस्था में परफॉर्म करने का अवसर मिल सकता है। खुद को उत्साही बनाए रखने के लिए अपने आपको व्यस्त रखें। प्यार-मोहब्बत के मामले में अपनी जुबान पर नियंत्रण रखें। जो बित गया उसे एक सपने की तरह भुला दें। आज कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं। संतों का सानिध्य प्राप्त होगा। नयी परियोजनाओं और ख़र्चों को टाल दें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

जीवनसाथी के साथ आपका मनमुटाव हो सकता है। उधारी लेने और देने से भी बचें। घर-बाहर सम्मान मिलेगा। मित्र व रिश्तेदारों के स्वागत का अवसर प्राप्त होगा। कामकाज के क्षेत्र में कोई ऐसी स्तिथि न उत्पन्न होने दे की कोई आपका गलत फायदा उठा जाए या आपका नुकसान कर जाए। आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा। किसी पुराने निवेश से लाभ मिल सकता है। डूबी हुई रकम प्राप्ति के योग हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप किसी ऐसे व्यक्ति को याद कर सकते हैं जिसके साथ आपकी दोस्ती थी। आपको अतीत को भूलकर आगे बढ़ना होगा। उस व्यक्ति से दोबारा दोस्ती करें। आज आप दूसरे दिनों की तुलना में अपने लक्ष्यों को कुछ ज्यादा ही ऊंचा तय कर सकते हैं। किसी बच्चे या बूढ़े के स्वास्थ को लेकर हुई परेशानी अप्रत्यक्ष रूप से आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर सकती है। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। आय में वृद्धि होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी इनकम बढ़ सकती है। जितनी कि आपको आवश्यकता थी। असहाय लोगों की मदद करने की इच्छा रहेगी। आज का दिन आपके लिए तनाव भरा रहने के आसार हैं। सिर दर्द परेशान कर सकता है। बनते काम बिगड़ सकते हैं, धैर्य रखें। दूसरों की बातों में न आएं। प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन अनुकूल है। यात्रा, देशाटन पर बहुत खर्चा करेंगे। आज किसी भूखे को भोजन जरूर करवाएं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। व्यापार विस्तार करने के लिए कर्ज की जरूरत होगी। भूमि भवन संबंधित मामले आज सुलझ सकते हैं। संतान के सफल होने से मन प्रसन्न रहेगा। आज हो सकता है कार्य का प्रतिफल आपके मुताबिक न आए, अत: परेशान न हों। बाहर जाने से बचें। स्वास्थ्य में आज सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा। घरेलू मोर्चे पर कुछ परेशानियों का भी सामना कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज व्यापार में वृद्धि होगी तथा प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे। आज का दिन आपके लिए चुनौती भरा रहने के आसार हैं। अपनी ऊर्जा को व्यक्तित्व-विकास के काम में लगाएं, जिससे आप और भी बेहतर बन सकें। अपने काम को सतर्कता के साथ करें। ऐसा करने से ही भाग्य की परतें आपके हित में खुलती चली जाएँगी। हेल्थ का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। नए प्रोजेक्ट पर काम कर सकते हैं।

आपने Rashifal 14 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 April 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Leave a Comment