Home अन्य समाचार आज धन की वृद्धि से प्रसन्न दिख सकते हैं 3 राशि वाले,...

आज धन की वृद्धि से प्रसन्न दिख सकते हैं 3 राशि वाले, माँ लक्ष्मी करेगी कृपा

हम आपको गुरुवार 15 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 15 April 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

वाणी पर संयम आपको वाद-विवाद से बचा सकता है। लाभ के अनुपात में कमी रहे तो चिंता न करें। लोगों की दखलअंदाजी वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है। लेकिन शांत रहना आपके फायदे में साबित होगा। किसी धार्मिक स्थल के दर्शन का कार्यक्रम बन सकता है। नया व्यापार शुरू करने में परिवार का पूरा सहयोग आपके साथ बना हुआ है। आज आपको पैसा मिल सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके कार्य योजनानुसार संपन्न होंगे। अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे। आपके लिए आज का दिन कुछ अच्छे संकेत नहीं दे रहा है। ऑफिस में काम का बोझ अधिक रहेगा। बॉस से डांट सुननी पड़ सकती है। परिवार को समय नहीं दे पाएंगे। किसी पर आंख मूंदकर विश्वास न करें। सहयोगी कर्मचारी आपके काम को बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। सामाजिक सम्मान और धन में वृद्धि होगी। अपनी हर बात लोगों से शेयर ना करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके द्वारा किए गए कार्य भविष्य के लिए फायदेमंद होंगे। आप सपने देखने वाले विचारों को देख सकते हैं या आप कुछ ऐसा कर सकते हैं जो आपके पास हो। प्रॉपर्टी से जुड़े मसले सुलझ सकते हैं। परेशानियां खत्म होंगी। धार्मिक आयोजनों पर खर्च हो सकता है। संवेदनशीलता में वृद्धि होगी। आज के दिन आपको राहत महसूस हो सकती है। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज अच्छा दिन है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका स्वास्थ्य कुछ हद तक आपको प्रभावित कर सकता है। संतान पक्ष से कोई अच्छा समाचार आपको प्रसन्न रखेगा। संतान से शुभ समाचार मिल सकते हैं। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। मन प्रफुल्लित रहेगा। कार्य में मन लगेगा, जिससे सभी कार्य सुचारू रूप से होते चले जाएंगे। आज आप अचानक ही अपने पुराने दोस्तों से मिल पाएंगे जिससे आपको बहुत खुशी होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपका ईर्ष्यालु स्वभाव आपको उदास और दुःखी बना सकता है। आदेशों को इधर-उधर फेंकने के बजाय, अन्य लोगों से सुझाव मांगें और फिर अपनी राय उनके सामने रखें। आर्थिक स्थिति में उतार चढ़ाव बना रहेगा।आज आप अपने शिष्टाचार से लोगों को प्रभावित करने में सफल होंगे। हर कोई आपकी प्रसंसा करेगा। एक टीम के रूप में चीजें करें, न कि बॉस के रूप में। बिजनेस में नुकसान होने की आशंका है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

व्यावसायिक विस्तार की संभावना है। धन सम्बंधित लाभ होने की संभावना है। शासन प्रशासन की अड़चने आज आ सकती है। जल्दबाजी में कोई कार्य न करें, सही समय का इंतजार करें। कानूनी मामलों में सावधानी बरतें। दुश्मन परेशान करने की कोशिश करेंगे। स्वास्थ्य में सुधार होगा। वाहन सुख संभव है। जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत होगा। विदेश स्थित स्वजनों के शुभ समाचार मिलेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

जद्दोजहद एवं परिश्रम से आप सफलता के शिखर तक पहुंच सकेंगे। आज किसी निवेश का या बचत योजना की शुरुआत करने का फैसला करते हैं, तो आपके लिए बहुत अच्छी रहेगी। असहाय तथा जरूरतमंदों की सहायता कर पाएंगे। किसी विशिष्ट व्यक्ति के सहयोग की प्राप्ति होगी। बेरोजगारों को रोजगार की प्राप्ति में सफलता मिलेगी। रोजगार के लिए प्रयासरत जातको को कुछ शुभ समाचार मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप अपने काम की प्राथमिकता को समझें और उसी में अपनी सारी तवज्जो झोंक दें। स्वयं को अकेला महसूस करेंगे। आप ऊर्जा से लबरेज होंगे। आप जो भी कार्य करेंगे, उसे आप आधे वक्त में ही कर देंगे। अफवाहों से दूर रहें और किसी की बातों पर आंखें बंद करके भरोसा न करें। कार्यस्थल पर गलत आरोप लग सकते हैं, सतर्क रहें। माता-पिता से विवाद की स्थिति बन सकती है। पार्टनरशिप से आपको लाभ होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

सुबह की खुशखबरी आपका दिन बना देगी। किसी भी नये काम की शुरुआत बिना सोचे समझे न करें। माता पिता के साथ किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है। आज आप ज्यादातर मामलों में खुद को भाग्यशाली महसूस करेंगे। इस राशि के जो लोग वैज्ञानिक हैं उन्हें कोई बड़ी सफलता मिलेगी। कर्ज लेना पड़ सकता है। किए गए निवेश से लंबे समय तक फायदा मिलेगा। धन की वृद्धि से प्रसन्न दिख सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आर्थिक तौर पर सुधार संभव है। आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। लोग जरूरत के समय में आपके पास सलाह लेने आएंगे। आपसे उन्हें सबसे अच्छी सलाह मिलती है। हालांकि अपनी खुद की सलाह का पालन करना न भूलें। आज कलात्मक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। ग्रह-गोचर टाइट है इसलिए गलत वादा बिल्कुल न करें, नहीं तो वादाख़िलाफ़ी होगी। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में लापरवाही न करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

बच्चे आपको गर्व महसूस कराएंगे। खर्चों में अचानक से बढ़ोतरी हो सकती है। इसलिए आपको सतर्क रहना होगा। आपके पुराने निवेश के चलते आय में ठीक-ठाक बढ़ोतरी होगी। कुछ पल घर के छोटे बच्चों के साथ बिताएंगे। जोखिम भरे निर्णय लेने से बचें। ऑफिस में किसी से वाद विवाद में न पडे़ं नहीं तो आपका नुकसान हो सकता है। पैसों के लिहाज से कोई नजदीकी रिश्तेदार मददगार होगा। चलते समय सावधान रहें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। पूर्व में लिए निर्णय बदलना पड़ेंगे। संतान के भविष्य के प्रति आज कुछ कठोर फैसले लेना होंगे। संचार से जुड़ी किसी नयी तकनीक से फायदा मिलेगा। सेहत के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहने वाला है। राजकार्य में अवरोध आएंगे पर अपने विवेक से उनको हटाने में सफल होंगे। प्रिय व्यक्ति का साथ और सार्वजनिक सम्मान मिलेगा। मन निराश हो सकता है।

आपने Rashifal 15 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 April 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments